Advertisement

वीडियो: अफगानिस्तान छोड़कर जाने के लिए बेताब लोग; देखिए, भगदड़, धक्का-मुक्की का डरावना मंजर

रविवार यानी 15 अगस्त की सुबह तालिबान लड़ाके अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में घुस गए और राष्ट्रपति भवन...
वीडियो: अफगानिस्तान छोड़कर जाने के लिए बेताब लोग; देखिए, भगदड़, धक्का-मुक्की का डरावना मंजर

रविवार यानी 15 अगस्त की सुबह तालिबान लड़ाके अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में घुस गए और राष्ट्रपति भवन को कब्जे में ले लिया। इसी के साथ राष्ट्रपति अशरफ गनी समेत कई बड़े नेताओं ने देश छोड़ दिया है। वहीं अब आलम ये है कि हजारों की संख्या में लोग काबुल छोड़कर दूसरे देश जाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं काबुल एयरपोर्ट पर अफरातफरी मची हुई है, हजारों की संख्या में लोग देश छोड़ने के लिए एयरपोर्ट पर उमड़ पड़े हैं, जिन्हें तालिबान के हाथों मौत का खतरा सता रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा सकता कि कैसे सैकड़ों की संख्या में अफगानिस्तान के लिए लोग हवाई जहाज में चढ़ रहे हैं। सब एक दूसरे पर लदे हुए हैं। ये सभी लोग कैसे भी करके देश छोड़ना चाहते हैं।

यह वायरल वीडियो काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट का है। जहां विमान पूरी तरह हजारों लोगों से घिरा हुआ है। हवाई जहाज के केबिन के अंदर जाने के लिए जिस सीढ़ी का इस्तेमाल किया जाता है, उस पर लोग जहाज के अंदर जाने के लिए धक्का-मुक्की कर रहे हैं।

 

अफगानिस्तान के लोगों की ये स्थिति देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह खुद को कितना मजबूर मान चुके हैं। एयरपोर्ट पर मौजूद हर शख्स देश छोड़ने के लिए बेकरार है। वहीं, कई लोग ऐसे भी हैं जो जहाज में चढ़ने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रहे हैं, उन्हें देखकर महसूस हो रहा है कि उन्होंने देश से जाने की उम्मीद छोड़ दी होगी।

 

काबुल हवाई अड्डे के दृश्य एक हवाई अड्डा कम, बल्कि बस स्टैंड जैसा ज्यादा दिख रहा है। जैसे बसों के अंदर जाने के लिए धक्का-मुक्की होती है, ठीक वैसे ही जहाज के अंदर जाने के लिए धक्का-मुक्की हो रही है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad