Advertisement

देवी काली की आपत्तिजनक फोटो ट्वीट करने के बाद यूक्रेन ने जताया खेद, जानिए क्या कहा

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय की ओर से देवी मां काली की फोटो को शेयर करने के बाद भारत में हंगामा मच गया।...
देवी काली की आपत्तिजनक फोटो ट्वीट करने के बाद यूक्रेन ने जताया खेद, जानिए क्या कहा

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय की ओर से देवी मां काली की फोटो को शेयर करने के बाद भारत में हंगामा मच गया। हिंदुओं ने यूक्रेन के इस कृत्य के लिए अपनी नाराजगी जताई। आज यानी मंगलवार को यूक्रेन के विदेश मामलों के प्रथम उप मंत्री एमिन झापरोवा ने तत्काल अपनी गलती को मानते हुए भारत की जनता से क्षमा मांगी।

दरअसल, यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से 30 अप्रैल को हिंदुओं में पूजनीय मां काली की एक आपत्तिजनक फोटो शेयर की गई। इस आपत्तिजनक फोटो को देखकर भारत में हिंदुओं नाराज हो गए। भारत के ट्विटर यूजर्स इसे अपमानजनक और 'हिंदूफोबिक' बता रहे हैं। साथ ही उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से इस पर ऐक्‍शन लेने की मांग की।

अब यूक्रेन के उप विदेश मंत्री एमीन झापरोवा ने अपने रक्षा मंत्रालय द्वारा की गई इस हरकत के लिए मांफी मांगी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि हमें अफसोस है यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने हिंदू देवी काली को विकृत रूप से चित्रित किया। यूक्रेन और उसके लोग अद्वितीय भारतीय संस्कृति का सम्मान करते हैं और अत्यधिक समर्थन की सराहना करते हैं। काली माता की तस्वीर को पहले ही हटा दिया गया है। आपसी सम्मान और मित्रता की भावना में सहयोग को और बढ़ाने के लिए हम दृढ़ संकल्पित है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad