Advertisement

निक्की हेली ने अपना प्रचार अभियान रोका, रिपब्लिकन से ट्रंप होंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

अमरीका में निक्की हेली ने राष्ट्रपति पद का अभियान रोक दिया है जिससे अब केवल पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड...
निक्की हेली ने अपना प्रचार अभियान रोका, रिपब्लिकन से ट्रंप होंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

अमरीका में निक्की हेली ने राष्ट्रपति पद का अभियान रोक दिया है जिससे अब केवल पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ही रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारी के दावेदार रह गए हैं। इससे पहले राष्ट्रपति जो बाइडेन और श्री ट्रम्प ने मंगलवार को आयोजित राज्य प्राइमरीज़ में अपनी उम्मीदवारी पर जीत हासिल की थी। अब ये दोनों नेता नवंबर में फिर से राष्ट्रपति पद के चुनाव में आमने सामने होंगे।

दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर और संयुक्त राष्ट्र में राजदूत नियुक्त रही निकी हेली को ट्रंप ने 15 रिपब्लिकन नामांकन चुनावों में से 14 में पराजित किया। हेली ने श्री ट्रंप के सुखद भविष्य की कामना करते हुए कहा कि अब उन पर निर्भर करता है कि वे पार्टी और उन लोगों के वोट कैसे हासिल करेंगे जो उनका समर्थन नहीं करते।

हालांकि, उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का समर्थन करने से इनकार कर दिया। लेकिन उनसे नरमपंथियों और स्वतंत्र लोगों का समर्थन अर्जित करने का आह्वान किया, जिन्होंने प्राथमिक रूप से उनका समर्थन किया था। हेली ने दक्षिण कैरोलिना के चार्ल्सटन में एक टेलीविजन संबोधन में कहा, "यह अब डोनाल्ड ट्रम्प पर निर्भर है कि वह हमारी पार्टी और उससे परे उन लोगों के वोट हासिल करें जिन्होंने उनका समर्थन नहीं किया और मुझे उम्मीद है कि वह ऐसा करेंगे।"

हेली नवंबर के चुनाव में राष्ट्रपति जो बिडेन का सामना करने के अवसर के लिए ट्रम्प के साथ दो-व्यक्ति प्रतियोगिता में थीं, लेकिन "सुपर मंगलवार" में केवल एक राज्य में जीत हासिल की और नामांकन के लिए ट्रम्प के रास्ते में कभी भी गंभीर बाधा उत्पन्न नहीं की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad