Advertisement

पाकिस्तान: इमरान खान को मिली धमकी, पाक पीएम शहबाज शरीफ ने दिया 'फुलप्रूफ सुरक्षा' का आदेश

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार को गृह मंत्रालय को निर्देश दिया कि वह अपदस्थ...
पाकिस्तान: इमरान खान को मिली धमकी, पाक पीएम शहबाज शरीफ ने दिया 'फुलप्रूफ सुरक्षा' का आदेश

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार को गृह मंत्रालय को निर्देश दिया कि वह अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान को मिल रही धमकियों के मद्देनजर 'पूर्ण सुरक्षा' मुहैया कराने के लिए प्रभावी और तत्काल कदम उठाए।

गुरुवार को लाहौर में एक रैली में उनकी योजनाबद्ध भागीदारी से पहले सुरक्षा एजेंसियों ने यह वार्निंग जारी की थी। खान, जिन्हें वस्तुतः अपने समर्थकों को संबोधित करने के लिए कहा गया था, ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्विटर पर जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री शरीफ ने गृह मंत्रालय को उपाय करने का निर्देश दिया है।

बयान में कहा गया है, "शहबाज शरीफ ने आंतरिक विभाग को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को फुलप्रूफ सुरक्षा मुहैया कराने के लिए प्रभावी और तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया है। उन्होंने आगे कहा कि शांतिपूर्ण जनसभाएं लोकतंत्र का हिस्सा हैं और निर्देश दिया कि कोई बाधा नहीं पैदा की जानी चाहिए।"

इससे पहले, लाहौर प्रशासन ने रैली के आयोजकों को उनके लिए बुलेटप्रूफ शील्ड लगाने के लिए कहा था और पूर्व प्रधानमंत्री को सलाह दी थी कि वे रैली स्थल से आने-जाने के लिए सनरूफ और खिड़कियों के साथ बुलेटप्रूफ वाहन का इस्तेमाल करें। खान की तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को बिजली गुल होने की स्थिति में किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए बैकअप बिजली जनरेटर लगाने को कहा गया है।

खान मीनार-ए-पाकिस्तान में एक रैली को संबोधित करने के लिए तैयार हैं, जो 10 अप्रैल के बाद से लाहौर में उनका पहला पावर शो होगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad