Advertisement

कनाडा में वैक्सीनेशन को लेकर बवाल, परिवार संग घर छोड़कर भागे पीएम, हाई अलर्ट

कनाडा में कोरोना वैक्सीन की अनिवार्यता के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है। इस बीच वहां के...
कनाडा में वैक्सीनेशन को लेकर बवाल, परिवार संग घर छोड़कर भागे पीएम, हाई अलर्ट

कनाडा में कोरोना वैक्सीन की अनिवार्यता के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है। इस बीच वहां के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अपने परिवार के साथ घर छोड़ दिया है। जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि जस्टिन ट्रूडो विरोध प्रदर्शन के बाद किसी खुफिया जगह पर चले गए हैं। दरअसल ट्रूडो सरकार ने अमेरिका की सीमा को पार करने के लिए ट्रक ड्राइवर्स का वैक्सीनेटेड होना अनिवार्य कर दिया है। इसे लेकर ड्राइवर्स ने विरोध शुरू कर दिया है।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने कोविड पाबंदियों की तुलना फासीवाद से की है। शनिवार को राजधानी में प्रदर्शन करते हुए लोगों ने प्रधानमंत्री की तीखी आलोचलना की।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि उन्हें लगता है कि वैक्सीनेशन अनिवार्य करना स्वास्थ्य से संबंधित नहीं है, बल्कि यह सरकार की ओर चीजों को नियंत्रित करने का एक पैंतरा है।

देश में बढ़ते प्रदर्शन को देखकर पुलिस हाई अलर्ट पर है। पुलिस द्वारा जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा कि शनिवार को करीब 10,000 लोग संसद के पास पहुंचे। फिलहाल संसद परिसर में कितने प्रदर्शनकारी मौजूद हैं, इसका आंकड़ा पुलिस के पास नहीं है।

इससे पहले कनाडाई पीएम ने एक विवादित बयान देते हुए ट्रक वालों को महत्व नहीं रखने वाले अल्पसंख्यक करार दिया था। इससे भी ट्रक वाले बुरी तरह से भड़के हुए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad