Advertisement

बांग्लादेश में 15 हिंदू मंदिरों में असामाजिक तत्वों ने की तोड़फोड़

बांग्लादेश में कम से कम 15 मंदिरों में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। असामाजिक तत्वों ने फेसबुक पर इस्लाम के प्रति असम्मान प्रदर्शित करने के आरोप लगाते हुए इस दुस्साहस को अंजाम दिया। घटना के बाद से इस मुस्लिम बहुल देश में रहने वाले अल्पसंख्यक समुदाय में दहशत का आलम है।
बांग्लादेश में 15 हिंदू मंदिरों में असामाजिक तत्वों ने की तोड़फोड़

बांग्लादेश के ब्रामणबरहिया जिले के नसीरनगर में कल मंदिरों में तोड़फोड़ की गई और 100 हिंदू मकानों में लूटपाट भी की गई। पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार समीप के हबीबगंज के माधबपुर में भी दो मंदिरों पर हमला किया गया। इन घटनाओं को लेकर छह लोग गिरफ्तार किए गए हैं। बीडी न्यूज 24 डॉट कॉम की खबर है कि नसीरनगर और माधबपुर उपजिला मुख्यालयों में रैपिड एक्शन बटालियन, पुलिस और सशस्त्र पुलिस बटालियन के साथ ही अर्धसैनिक बल बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश भी तैनात किए गए हैं। जिला के उपायुक्त रिजवानुर रहमान और पुलिस अधीक्षक मिजानुर रहमान ने बाद में दोपहर को इलाके का दौरा भी किया। उन्होंने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है और आरोपियों की पहचान कर उनकी धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

हालांकि पुलिस की सक्रियता के बावजूद स्थानीय हिंदुओं के नेताओं का कहना है कि जो दहशत फैली वह बनी हुई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि हरीपुर यूनियन परिषद के अंतर्गत आने वाले गांव हरीनबरह के रासराज दास के फेसबुक पोस्ट के बाद नसीरनगर की घटना घटी। वैसे उसके विरूद्ध ईशनिंदा का आरोप सामने आने के बाद ही उसे शुक्रवार को हिरासत में ले लिया गया था। बहरहाल पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां इलाके में चैकसी बरते हुए हैं। पुलिस गश्त भी बढ़ा दी गई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad