Advertisement

अफगानिस्तान में हवाई हमलों में लश्कर के 19 आतंकी ढेर

पाकिस्तान की सीमा से सटे अफगानिस्तान के पूर्वी कुनार प्रांत के दंगाम जिले में सुरक्षा बलों द्वारा किए गए हवाई हमलों में लश्कर ए तैयबा के कम से कम 19 आतंकी मारे गए हैं और आठ अन्य जख्मी हुए हैं।
अफगानिस्तान में हवाई हमलों में लश्कर के 19 आतंकी ढेर

अफगान सरकार ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि सीमा पार सक्रिय आतंकी समूह पर बड़ी कार्रवाई का संकेत है। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि दंगाम जिले के एयरोगोई गांव में कल शाम किए गए हवाई हमलों में पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह के एक बीएम-। रॉकेट लांचर और एक मशीन गन को भी नष्ट कर दिया गया है। बयान में कहा गया है, लश्कर ए तैयबा के 19 सदस्य मारे गए हैं और आठ अन्य जख्मी हो गए हैं। उसमें कहा गया है कि क्षेत्र को मौजूदा आतंकी समूहों से मुक्त कराने के लिए दंगाम जिले में एक बड़ा अभियान चल रहा है।

बहरहाल, बयान में हवाई हमलों की जानकारी मुहैया नहीं कराई गई है और सरकार इस पर खामोश है कि क्या अंतरराष्ट्रीय गठबंधन अभियान में शामिल था। खामा ने खबर दी है कि आतंकी समूह पर कार्रवाई इसलिए की गई है क्योंकि पड़ोसी नूरीस्तान प्रांत के स्थानीय अधिकारियों ने 2014 के मध्य में कहा था कि लश्कर अफगानिस्तान के पूर्वी भाग में अपना आधार बनाने की कोशिश कर रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad