Advertisement

‘भारत ने पानी को हथियार बना लिया, दोस्त छीन लिए’

सिंधू जल संधि तोड़ने की धमकी और पूरी दुनिया में पाकिस्तान को अलग-थलग कर देने की भारत की चाल से वहां के राजनेता अपनी सरकार के खिलाफ बुरी तरह भड़के हुए हैं। इन नेताओं में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ सबसे अधिक नाराजगी है और उन्हें लगता है कि नवाज भारत की कूटनीति के खिलाफ बुरी तरह विफल साबित हुए हैं।
‘भारत ने पानी को हथियार बना लिया, दोस्त छीन लिए’

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की नेता शेरी रहमान ने पाक संसद के विशेष सत्र में शुक्रवार को नवाज शरीफ से कहा- ‘भारत पाकिस्तान के साथ सिंधु जल समझौता तोड़ सकता है। उसने पानी को भी हथियार बना लिया है। कभी हमारा दोस्त रहा अमेरिका आज भारत के साथ है। अफगानिस्तान हमारे खिलाफ है। आपकी कूटनीत‌ि फेल हो चुकी है। आप मुल्क की रक्षा नहीं कर पा रहे हैं।’ उड़ी हमले और भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक की संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है। इसमें पहले दिन नवाज ने कश्मीर और बुरहान वानी को लेकर भाषण दिया था। इसके बाद नवाज को अपने ही देश के सांसदों की खरी खोटी  सुननी पड़ी।

शेरी रहमान ने पाकिस्तान की विदेश नीति को कमजोर बताते हुए कहा, कश्मीर हमारी विदेश नीति के सबसे अहम मुद्दों में से एक है... लेकिन आप एक स्पीच के जरिये भी अपनी विदेश नीति की छाप नहीं छोड़ सकते।भारत आतंकवाद को झेल रहा है। यह उसका आंतरिक मामला है आपने यह मुद्दा क्यों नहीं उठाया? भारत ने दुनिया के सामने हमें ऐसे पेश किया जैसे कि आतंकवाद के लिए जिम्मेदार हम हैं। अमेरिका उनका साथी है। उधर अफगानिस्तान भी हमें इसके लिए दोषी मान रहा है। एक भी सुपरपावर आज हमारे साथ नहीं है।

रहमान ने कहा, भारत पाकिस्तान के साथ सिंधु जल समझौता तोड़ सकता है। ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत ने इसे उठाया है। भारत डैम पर डैम बना रहा है। भारत पानी को रोक सकता है। उसे हथियार बना सकता है। आपके पास इसका क्या जवाब है।

सीनेटर और विपक्ष के नेता एतजाज ने कहा- यूएन में नवाज पूरी तरह से फेल रहे। उन्होंने भारतीय जासूस का नाम नहीं लिया। अगर वे कुलभूषण जादव का नाम लेते, तो मैं 50 हजार रुपये ब्लाइंड एसोसिएशन को दान कर देता।

खुद नवाज की पार्टी के सांसद राणा मोहम्मद अफजल ने कहा- हाफिज सईद और बाकी नॉन स्टेट एक्टर्स पर एक्शन क्यों नहीं लिया जाता? हाफिज सईद ऐसे कौन से अंडे देता है, जिसकी वजह से हमने उसे पाल रखा है?(एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad