Advertisement

राहिल शरीफ ने दी चुनौती, पाक दुश्‍मनों के नापाक इरादों से अनजान नहीं

पाकिस्तान के सेना अध्‍यक्ष राहिल शरीफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश की खुफिया एजेंसियों को ललकारते हुए कहा है कि हम अपने दुश्मनों को पहचानते हैं। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान अपने दुश्मनों के नापाक इरादों से अनजान नहीं है।
राहिल शरीफ ने दी चुनौती, पाक दुश्‍मनों के नापाक इरादों से अनजान नहीं

 

राहिल ने पीएम मोदी और खुफिया एजेंसी राॅ RAW (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) का उल्‍लेख खास तौर किया और उसके बाद कहा कि पाकिस्तान की सभी सीमाएं सुरक्षित हैं। राहिल शरीफ गिलगित-बाल्टिस्तान में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के अब तक की प्रगति की जानकारी देने के लिए आयोजित सेमिनार को संबाेधित कर रहे थे। 

उन्‍होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि पाकिस्तान सही दिशा में आगे बढ़ रहा है और हम चीन के साथ आर्थिक गलियारे की पूरी तरह सुरक्षा करने का आश्वासन देते हैं। इसके बाद शरीफ ने कहा कि चीन इस क्षेत्र के कल्याण और विकास के लिए काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि गलियारा बन जाने के बाद गिलगित-बाल्टिस्तान भी चीन के शहरों जितना विकसित हो जाएगा।

राहिल ने कहा कि उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि दुनिया क्या कहती है। वे अपने वतन के लिए लड़ रहे हैं, और जिस तरह से पाकिस्तानी सेना ने आतंकवाद के खिलाफ काम किया है वैसा दुनिया की किसी भी सेना ने नहीं किया है।

गौर हो कि चीन, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के रास्ते ग्वादर पोर्ट तक आर्थिक गलियारा बना रहा है। जिसका भारत ने विरोध किया है। भारत का कहना है कि पीओक विवादित क्षेत्र है। साथ ही चीन इस गलियारे के बनने के बाद भारत की गतिविधियों पर नजर रख सकेगा। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad