Advertisement

पाक पीएम ने फिर अलापा कश्मीर का राग, अनुच्छेद 370 के फैसले का जिक्र कर जानें क्या बोले शहबाज शरीफ

पाकिस्तान में हालात लगातार बिगड़ते ही जा रहे हैं। चाहे महंगाई का मुद्दा हो या फिर राजनीतिक, हर जगह...
पाक पीएम ने फिर अलापा कश्मीर का राग, अनुच्छेद 370 के फैसले का जिक्र कर जानें क्या बोले शहबाज शरीफ

पाकिस्तान में हालात लगातार बिगड़ते ही जा रहे हैं। चाहे महंगाई का मुद्दा हो या फिर राजनीतिक, हर जगह सरकार की मुश्किलें बढ़ी हुई है। इन सभी मोर्चों पर घिरे पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ऐसी स्थिति में भी कश्मीर का मुद्दा छेड़ने से बाज नहीं आ रहे। एक बार फिर उन्होंने कश्मीर का राग अलापा है। शुक्रवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री ने कश्मीर से हटाए गए अनुच्छेद 370 के फैसले को रद्द करने पर भारत सरकार से विचार करने की बात कही है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि एशिया में शांति के लिए पांच अगस्त 2019 के एकतरफा फैसले को खत्म करना भारत की जिम्मेदारी है। जिससे जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को बातचीत के माध्यम से सुलझाया जा सके।

यही नहीं पाकिस्तानी पीएम ने पेट्रोलियम पदार्थ जैसे डीजल, पेट्रोल, केरोसीन की कीमतों में इजाफे के सरकार के फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा कि देश को दिवालिया होने से बचाने के लिए ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी करना आवश्यक था।

दरअसल, 5 अगस्त, 2019 को भारत की संसद में जम्मू-कश्मीर को भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत दी गई विशेष स्वायत्ता को निरस्त कर दिया गया था। गृह मंत्री अमित शाह की ओर से इसको लेकर संसद में प्रस्ताव पेश किया गया था। वहीं भारत सरकार के इस फैसले का पाकिस्तान लगातार विरोध करता रहा है। हालांकि, भारत ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से स्पष्ट रूप से कहा है कि अनुच्छेद 370 को खत्म करना उसका आंतरिक मामला है।

बता दें कि पाकिस्तान ने गुरुवार को पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की। इस बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमत पाकिस्तान में 179.85 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई। डीजल की कीमत 174.15 रुपये प्रति लीटर और केरोसीन की कीमत 155.95 रुपये तक पहुंच गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad