Advertisement

पाकिस्तान: पीआईए का विमान एबटाबाद के पास क्रैश, 47 यात्री थे सवार

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआईए) का एक विमान खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के छावनी शहर एबटाबाद के करीब एक पहाड़ी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह विमान 47 यात्रियों को लेकर राजधानी इस्लामाबाद जा रहा था। खबरों के अनुसार विमान में 3 विदेशी समेत 47 यात्री सवार थे।
पाकिस्तान: पीआईए का विमान एबटाबाद के पास क्रैश, 47 यात्री थे सवार

पाकिस्‍तान का एक घरेलू विमान आज इस्लामाबाद जाते समय छावनी शहर एबटाबाद के पास  दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। विमान में 47 लोग सवार थे, जिनमें कुछ विदेशी नागरिकों के साथ ही पाकिस्तान के एक मशहूर गायक भी सवार थे। विमानन अधिकारियों ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में चित्राल से इस्लामाबाद जाते समय एटीआर विमान पीके-661 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में 47 लोग सवार थे। इससे पहले एयरलाइन ने अपने बयान में कहा कि एटीआर-42 टर्बोप्रोप एयरक्राफ्ट विमान जब चित्राल से चला तो रास्‍ते में उससे संपर्क टूट गया। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमान वाहक सेवा का यह विमान दोपहर 3:30 बजे चित्राल से रवाना हुआ और उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही वायु नियंत्रण रडार से गायब हो गया। सेना के मीडिया विंग के मुताबिक, सेना की टुकड़ियों और हेलीकॉप्टरों को बचाव कार्य के लिए दुर्घटनास्थल की ओर रवाना किया गया है।

एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, एक विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया है और स्‍थानीय लोगों ने हमें बताया कि क्रैश होने के बाद उससे आग की लपटें निकलती देखी गईं। पुलिस और बचाव दल के अधिकारी घटनास्‍थल पर पहुंचकर राहत और बचाव का प्रयास कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार विमान में पाक के मशहूर गायक जुनैद जमशेद भी सवार थे। फिलहाल इसकी आधिकारिक पुष्टी नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि विमान के पायलट के आखिरी शब्द थे कि विमान से उसका नियंत्रण खत्म हो चुका है। बहरहाल अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है कि विमान के सभी यात्री सुरक्षित हैं या नहीं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad