Advertisement

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ कोरोना संक्रमित

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी...
पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ कोरोना संक्रमित

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ गुरुवार को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनकी पार्टी के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है।

जियो न्यूज ने पार्टी की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब के हवाले से बताया गया है कि 69 वर्षीय कैंसर पीड़ित, वर्तमान में घर पर आइसोलेशन में रखे गए हैं।वह संक्रमण से लड़ने के तरीके पर अपने डॉक्टरों की सलाह का पालन कर रहे हैं।

जियो न्यूज़ से बात करते हुए, पीएमएल-एन के प्रतिनिधि अता तरार ने खुलासा किया कि शहबाज, जो कि पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ के भाई हैं, ने संक्रमण के हल्के लक्षण दिखने के बाद कोविड-19 का टेस्ट कराया था।

शहबाज शरीफ ने मई में भी कराया था कोरोना टेस्ट

इससे पहले मई में भी विपक्षी नेता और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने कोरोना वायरस का टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार पार्टी के एक साथी सदस्य के संक्रमित पाए जाने के बाद उन्होंने कुछ अन्य नेताओं के साथ कोविड-19 टेस्ट कराया था।

पाकिस्तान में तेजी से बढ़ रहे हैं मामले

पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 5,834 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 119,536 हो गया है। वहीं, 101 नई मौतों के बाद इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,356 हो गई है।

डब्ल्यूएचओ ने पाकिस्तान को दी चेतावनी

पाकिस्तान में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने वहां दो हफ्तों के लिए फिर से लॉकडाउन लागू करने का सुझाव दिया है। संगठन ने चेतावनी दी है कि अगर लॉकडाउन लागू नहीं किया जाता है, तो हालात बेहद खराब हो सकते हैं। डब्ल्यूएचओ ने पाकिस्तान के चार प्रांतों को लिखी अपनी चिट्ठी में पाकिस्तान की ओर से तमाम प्रतिबंध हटाए जाने को लेकर गहरी चिंता जताई है। उसने आगाह किया है कि जिस तेजी से वहां कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं और पाकिस्तान दुनिया के सबसे ज्यादा संक्रमण वाले दस देशों में शामिल है, उससे आने वाला वक्त बेहद खतरनाक होने वाला है।

दुनियाभर में जारी है कोरोना का कहर

बता दें कि दुनियाभर के लोग कोरोना वायरस संकट से जूझ रहे हैं। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, पूरी दुनिया में कोरोना से चार लाख 18 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और 74 लाख 52 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि 37 लाख 49 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। वहीं, सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में कोरोना से एक लाख 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 20 लाख 66 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad