Advertisement

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के मस्जिद में आत्मघाती विस्फोट, 25 की मौत

पाकिस्तान के अशांत उत्तर पश्चिमी कबायली क्षेत्र मोहमंद एजेंसी में जुमे की नमाज के दौरान खचाखच भरी एक मस्जिद में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया जिसमें कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए।
पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के मस्जिद में आत्मघाती विस्फोट, 25 की मौत

हमलावर ने विस्फोट में खुद को उस वक्त उड़ा लिया जब अफगानिस्तान सीमा से लगी एजेंसी के अंबार तहसील की एक मस्जिद में नमाज चल रही थी। स्थानीय अधिकारी नवीद अकबर ने बताया, मस्जिद में आत्मघाती हमलावर घुसा। उसने अल्लाहू अकबर बोला और खुद को उड़ा लिया। स्थानीय मीडिया ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि हमले में कम से कम 25 लोग मारे गए हैं और 29 घायल हो गए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया, अनेक लोग मस्जिद के भीतर एकत्र थे उसी दौरान आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट में उड़ा लिया। बचाव दल और पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है। घायलों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पतालों में स्थानांतरित किया जा रहा है।

घायलों को बाजौर एजेंसी, चारसाड्डा और पेशावर के अस्पतालों में इलाज के लिए भेजा गया है। फिलहाल किसी संठन ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन पाकिस्तानी तालिबान नियमित रूप से अदालतों, स्कूलों और मस्जिदों को निशाना बनाता रहा है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने विस्फोट में लोगों के मारे जाने पर दुख प्रकट किया है। यह धमाका उस दिन किया गया जब शरीफ ने आतंकवाद और चरमपंथ के खिलाफ युद्ध जारी रखने का संकल्प लिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad