Advertisement

काबुल स्थित अमेरिकी विश्वविद्यालय पर आतंकी हमला, 13 की मौत

काबुल स्थित अमेरिकन यूनीवर्सिटी ऑफ अफगानिस्तान पर घंटों चले आतंकी हमले में कम से कम 13 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। सरकार के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि यह हमला आज तड़के खत्म हुआ।
काबुल स्थित अमेरिकी विश्वविद्यालय पर आतंकी हमला, 13 की मौत

अफगानिस्तान के गृहमंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी के मुताबिक बुधवार की शाम हुए आतंकी हमले में 13 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग घायल हुए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि कई मृतकों में सात छात्र भी शामिल हैं। तीन पुलिस अधिकारी और दो सुरक्षा प्रहरी भी मारे गए हैं। फिलहाल किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन तालिबान पर संदेह जताया जा रहा है। सिद्दीकी ने बताया कि ज्यादातर मौतें क्लासरूम में खिड़कियों के पास गोलीबारी से हुई हैं। मंत्रालय ने बताया कि 36 लोग घायल हुए हैं जिनमें नौ पुलिस अधिकारी शामिल हैं।

काबुल स्थित अमेरिकन यूनीवर्सिटी ऑफ अफगानिस्तान में यह हमला कल शाम सात बजे शुरू हुआ जब एक आत्मघाती कार हमलावर ने विश्वविद्यालय के द्वार पर विस्फोट कर दिया। सिद्दीकी ने बताया कि पुलिस ने दो हमलावरों को तड़के करीब साढ़े तीन बजे मार गिराया। विश्वविद्यालय की इमारत में फंसे 200 से अधिक लोगों, जिनमें ज्यादातर छात्र थे उन्हें निकाल लिया गया है। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अस्पताल में कुछ घायलों से मुलाकात की और मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है। उन्होंने हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा, यह आतंकवाद की जड़ को खत्म करने के हमारे लक्ष्य को मजबूत करेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad