Advertisement

हिंदू फौजी की शहादत को पूरा पाकिस्तान कर रहा सलाम

पाकिस्तान में एक सैनिक की शहादत ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। दरअसल पाकिस्तान की सुरक्षा करते हुए शहीद हुआ सैनिक एक हिंदू था। सोशल मीडिया पर इस शहादत की कहानी वायरल हो रही है।
हिंदू फौजी की शहादत को पूरा पाकिस्तान कर रहा सलाम

लांस नायक लाल चंद राबड़ी पाकिस्तान की सेना में थे। बताया जा रहा है कि  उन्होंने ड्यूटी के दौरान कभी भी अपने धर्म को आड़े नहीं आने दिया और घर-परिवार छोड़कर पूरी ईमानदारी के साथ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की पहाड़ियों पर तैनात रहे। मंगला फ्रंट के पास ड्यूटी करते हुए लाल चंद शहीद हुए हैं।


लांस नायक लाल चंद राबड़ी पाकिस्तान के सिंध प्रांत में बादिन जिले के इस्माइल खान नौटखनी गांव के रहने वाले थे। लाल चंद अपनी मां-बाप की पांचवीं संतान थे। उनके पिता गड़रिया और मां किसान हैं।

खबरों के अनुसार 2009 में 10वीं की परीक्षा पास करने के बाद लाल चंद बिना बताए फौज के लिए होने वाले दौड़ में शामिल होने चले गए थे। देश के प्रति जज्बा रखने वाले इस लाल चंद का सेना में सलेक्शन भी हो गया और उन्हें बादिन में पोस्टिंग दी गई। यहां उन्होंने नौकरी के साथ ग्रेजुएशन किया। बताया जा रहा है कि  लाल चंद जब कभी गांव आते तो अपने दोनों छोटे भाइयों को सेना में जाने के लिए प्रेरित करते।

लाल चंद के शहीद होने की खबर सुनकर पूरा गांव स्तब्ध है। सोशल मीडिया पर लोग उनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad