Advertisement

चीन के उप-प्रधानमंत्री पर इस टेनिस स्टार ने लगाया यौन शोषण का आरोप

चीन की महिला टेनिस स्टार पेंग शुआई ने अपने ही देश के एक बड़े नेता पर यौन संबंध बनाने के लिए दबाव डालने का...
चीन के उप-प्रधानमंत्री पर इस टेनिस स्टार ने लगाया यौन शोषण का आरोप

चीन की महिला टेनिस स्टार पेंग शुआई ने अपने ही देश के एक बड़े नेता पर यौन संबंध बनाने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है। पेंग शुआई पूर्व विंबलडन और फ्रेंच ओपन डबल्स चैंपियन हैं। 35 वर्षीय पेंग ने पूर्व उप प्रधानमंत्री झांग गाओली पर यौन संबंध बनाने के आरोप लगाए हैं। पेंग ने चीन के सोशल मीडिया पोस्ट वाइबो पर अपनी आपबीती सुनाई है। हालांकि कुछ वक्त बाद इस पोस्ट को डिलीट कर दिया गया था, लेकिन पोस्ट के स्क्रीनशॉट्स अब वायरल हो रहे हैं।

एपी की रिपोर्ट के मुताबिक पेंग ने इस पोस्ट में कई सालों पहले जबरदस्ती यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया है। इसके बाद दोनों के बीच सहमति से संबंध बने थे। पेंग उन्हें चाहने लगी थीं, लेकिन झांग पर वे विश्वास नहीं कर पाती थी। उन्होंने ये भी लिखा कि तीन साल पहले बीजिंग में टेनिस के मैच का प्रबंध झांग ने कराया था। इसके बाद झांग, पेंग को अपने कमरे में ले गए थे, जहां उनका जबरन यौन उत्पीड़न किया गया था, जिसके बाद पेंग काफी घबरा गई थी। पेंग ने ये भी कहा कि उनके पास इस बात को साबित करने के लिए कोई भी प्रमाण नहीं है। हालांकि एपी ने इस पोस्ट की प्रमाणिकता का सत्यापन नहीं किया है।

झांग का इस पर किसी भी प्रकार का बयान सामने नहीं आया है। गौरतलब है कि झांग, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के पहले कार्यकाल में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की सात सदस्यीय पोलित ब्यूरो स्थायी समिति के सदस्य थे। यह समिति देश की सर्वोच्च नेतृत्व संस्था के रूप में काम करती है। वह साल 2018 में उप प्रधानमंत्री के रूर में सेवानिवृत्त हुए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad