Advertisement

"यूक्रेन हथियार नहीं डालेगा": यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने दिया बड़ा बयान

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने शनिवार को उन खबरों का खंडन किया कि देश की सेना जल्द ही...

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने शनिवार को उन खबरों का खंडन किया कि देश की सेना जल्द ही हथियार रख, हाथ खड़े कर देगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ज़ेलेंस्की ने कहा कि उन्होंने कीव नहीं छोड़ा, जहां रात भर भारी गोलाबारी हुई थी। राष्ट्रपति ने कहा कि हम कोई हथियार नहीं डालेंगे, हम अपनी सेना और अपने देश में विश्वास करते हैं। हम यूक्रेन की रक्षा करेंगे।

वहीं, कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि रूसी सेना या गोलाबारी में दो बच्चों सहित कम से कम 35 कीव निवासी घायल हो गए। यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्री विक्टर लियाशको के अनुसार, यूक्रेन के खिलाफ रूस के अभियान में तीन बच्चों सहित 198 यूक्रेनियन मारे गए हैं।

यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने फेसबुक पर कहा कि यूक्रेन ने कीव के वासिलकिव शहर के पास एक रूसी परिवहन विमान आईएल-76 को मार गिराया। गुरुवार को, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन में एक "विशेष सैन्य अभियान" को अधिकृत किया।

गौरतलब है कि इस संकट की घड़ी में यूक्रेन को कई यूरोपीय देश हथियार सप्लाई कर रहे हैं। भारत में पोलैंड के राजदूत एडम बुराकोव्स्की ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पोलैंड और यूरोपीय संघ के अन्य देश रूस द्वारा यूक्रेन पर हमले की निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि पोलैंड और अन्य देश यूक्रेन को हथियारों की आपूर्ति कर रहे हैं।

आपको बता दें कि यूक्रेन में स्तिथि इतनी भयावह हो गई है कि लोग पलायन को मजबूर हो रहे हैं। इस बीच पोलैंड ने उन सभी यूक्रेन के लोगों को दिलासा दिया है कि वह युद्ध से प्रभावित लोगों को अपने देश में शरण देगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad