Advertisement

भ्रष्टाचार के मामले में इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू से पुलिस ने की 12वीं बार पूछताछ

भ्रष्टाचार के मामले में पुलिस किसी नेता से पूछताछ करे तो कुछ अजीब लगता है, इससे ऊपर यदि पुलिस सरकार के...
भ्रष्टाचार के मामले में इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू से पुलिस ने की 12वीं बार पूछताछ

भ्रष्टाचार के मामले में पुलिस किसी नेता से पूछताछ करे तो कुछ अजीब लगता है, इससे ऊपर यदि पुलिस सरकार के किसी नुमाइंदे से पूछताछ करे तो और भी आश्चर्यजनक लगता है। हमें भारत में शायद ही ऐसी खबरें सुनने को मिलती हैं लेकिन यह खबर ऐसे देश की है जहां पुलिस देश के प्रधानमंत्री से भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ कर रही है। और यह पहली बार नहीं है बल्कि 12वीं बार उनसे पूछताछ की जा रही है। जी हां, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से भ्रष्टाचार के मामले में वहां की पुलिस ने 12वीं बार पूछताछ की।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक अन्य एजेंसी एपी के हवाले से खबर दी है कि जाचकर्ता पुलिस शुक्रवार की को प्रधानमंत्री के आधिकारिक निवास पहुंचे जहां प्रधानमंत्री से पूछताछ की गई। इतना ही नहीं जिस वक्त यह पूछताछ चल रही थी, उस वक्त उनके आवास के बाहर प्रदर्शनकारी हाथों में क्राइम मिनिस्टर का पोस्टर लिए न्याय के लिए नारे लगा रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नेतन्याहू से भ्रष्टाचार के दो मामलों में पूछताछ की गई है। एक मामले में उन पर एक अरबपति से उपहार लेने का मसला है, इस मामले में पुलिस आरोपों की सिफारिश कर चुकी है। तो दूसरे अन्य मसले में पॉजिटिव मीडिया कवरेज के लिए ट्रेडिंग का आरोप है।

हालांकि पुलिस ने अभी किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इंकार किया है।

इससे पहले नेतन्याहू से इसी साल अगस्त में इजराइल की टेलीकॉम कंपनी से जुड़े एक मामले में पूछताछ की गई थी।

हालांकि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कुछ भी गलत करने से इंकार किया है और अपने खिलाफ लगने वाले आरोपों के मीडिया ‘विच-हंट’ करार दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad