Advertisement

लैंक्सेस इंडिया ने जीता आईसीसी अवार्ड

लैंक्सेस इंडिया ने आईसीसी आदित्य बिरला अवार्ड फॉर बेस्ट रेस्पांसिबल केयर कमेटी कंपनी एवं आईसीसी सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट फॉर इफीशिएंट वेस्ट मैनेजमेंट के अवार्ड पर कब्जा किया है। लैंक्सेस को यह अवार्ड वर्ष 2015 के लिए रेस्पांसिबल केयर एवं इफीशिएंट वेस्ट मैनेजमेंट में अपने असाधारण कार्य के लिए यह सम्मान मिला है।
लैंक्सेस इंडिया ने जीता आईसीसी अवार्ड

अवार्ड हासिल करने के बाद लैंक्सेस के कंट्री रिप्रजेंटेटिव व प्रबंध निदेशक डा. जैक्स पेरेज ने कहा कि, ‘हम विश्व की बड़ी चुनौतियों का समाधान करने के साथ ही साथ पर्यावरण एवं समाज में सकारात्मक योगदान देने का प्रयास करते हैं।’ डा. पेरेज ने बताया कि पिछले अनेक वर्षों में लैंक्सेस ने अपने निर्यात कंसाइमेंट्स को पोर्ट तक पहुंचाने के लिए सडक़ के बजाय रेल परिवहन का इस्तेमाल करने लगा है। इससे परिवहन में होने वाले लेबल-2 कार्बन उत्सर्जन में कमी आ रही है। उन्होंने बताया कि लैंक्सेस ने आपूर्ति श्रृंख्ला में स्थायित्वपूर्ण सुधार के लिए विश्व की अन्य कंपनियों के साथ ‘टुगेदर फॉर सस्टेनेबिलिटी’ (टीएफएस) नामक प्रोग्राम को शुरू किया है। 
 
डा. पेरेज ने बताया कि एक रोल मॉडल के रूप में लैंक्सेस ने बायो मास (सोया हस्क) आधारित कोजनरेशन प्लांट को स्थापित कर कार्बन उत्सर्जन को काफी कम कर दिया है। इससे प्रतिवर्ष 70 हजार मीट्रिक टन कोयले एवं 95 हजार टन कार्बन डाई ऑक्साइड की बजत होती है। एक प्रकार से अपनी उत्पादन प्रक्रियाओं के लिए एक स्वच्छ विकास मैकेनिज्म को अपना रहा है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad