Advertisement

अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक का 66 साल की उम्र में निधन

अभिनेता-फिल्म निर्माता सतीश कौशिक का गुरुवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके करीबी दोस्त...
अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक का 66 साल की उम्र में निधन

अभिनेता-फिल्म निर्माता सतीश कौशिक का गुरुवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके करीबी दोस्त और अभिनेता अनुपम खेर ने यह जानकारी दी। वह 66 वर्ष के थे।


खेर के मुताबिक, कौशिक दिल्ली में एक दोस्त के घर पर थे, जब उन्होंने बेचैनी की शिकायत की।

खेर ने पीटीआई से कहा, ''उन्हें बेचैनी महसूस हुई और उन्होंने ड्राइवर से उन्हें अस्पताल ले जाने को कहा और रास्ते में रात करीब एक बजे उन्हें दिल का दौरा पड़ा।''

इससे पहले एक ट्वीट में खेर ने कहा था कि कौशिक के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर वह स्तब्ध हैं।

खेर ने ट्वीट किया,"मुझे पता है कि मृत्यु अंतिम सत्य है लेकिन मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे अपने सबसे अच्छे दोस्त सतीश कौशिक के बारे में लिखना होगा। 45 साल की दोस्ती पर अचानक पूर्ण विराम। सतीश तुम्हारे बिना जीवन कभी भी पहले जैसा नहीं रहेगा! ओम शांति।"

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा और फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के पूर्व छात्र, कौशिक को "जाने भी दो यारों", "मिस्टर इंडिया", "दीवाना मस्ताना" और "उड़ता पंजाब" जैसी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।

अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कौशिक की आखिरी पोस्ट प्रसिद्ध गीतकार-लेखक जावेद अख्तर द्वारा 7 मार्च को मुंबई में आयोजित वार्षिक होली समारोह की तस्वीरों की एक श्रृंखला थी।

अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाने वाले कौशिक एक निर्देशक भी थे। एक फिल्म निर्माता के रूप में उनकी सबसे लोकप्रिय फिल्में सलमान खान अभिनीत "तेरे नाम" और करीना कपूर खान और तुषार कपूर अभिनीत "मुझसे कुछ कहना है" हैं।

अपनी आगामी फिल्म 'इमरजेंसी' में कौशिक के साथ काम कर चुकीं अभिनेत्री कंगना रनौत ने उन्हें एक 'दयालु और सच्चे इंसान' के रूप में याद किया।

उन्होंने ट्वीट किया, "इस भयानक खबर से जागी, वह मेरे सबसे बड़े चीयरलीडर थे, एक बहुत ही सफल अभिनेता और निर्देशक # सतीश कौशिक जी व्यक्तिगत रूप से भी बहुत दयालु और सच्चे इंसान थे, मुझे उन्हें इमरजेंसी में निर्देशित करना बहुत पसंद आया। उनकी कमी खलेगी, ओम शांति।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad