Advertisement

बढ़ती खुदकुशी पर आगे आए अक्षय, वीडियो जारी कर बढ़ाया हौसला

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज 'सर्वश्रेष्ठर अभिनेता' पुरस्कार से सम्मानित होने वाले बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने अपने सोसल मीडिया पर एक नया वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में अक्षय ने मानसिक बीमारियों के प्रति सतर्कता बढ़ाने और युवाओं को अपनी कमजोरियों के बजाए अपनी क्षमताओं पर काम करने की सलाह दी है।
बढ़ती खुदकुशी पर आगे आए अक्षय, वीडियो जारी कर बढ़ाया हौसला

64वें नेशनल फिल्‍म अवॉर्ड सेरेमनी से पहले अक्षय साझा किए गए इस वीडियो में काफी उत्साही नजर आ रहे हैं। अक्षय ने अपने वीडियो में कहा कि उन्हें आज देश के राष्ट्रपति के हाथों अपना पहला नेशनल अवॉर्ड मिलने वाला है और वह इस मौके पर इतने खुश हैं कि शब्दों में अपनी खुशी बयां नहीं कर सकते। अक्षय के 'सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता' पुरस्कार से सम्मानित होने की घोषणा 7 अप्रैल को की गई थी। अक्षय को फिल्‍म 'रुस्‍तम' के लिए इस साल उनका पहला नेशल अवॉर्ड मिल रहा है।

यह पहला मौका नहीं है, जब अक्षय ने अपने प्रशंसको से इस तरह बात की है। वह पिछले कुछ समय में कई बार कई मुद्दों पर अपनी बात रखते नजर आ चुके हैं। अवॉर्ड सेरेमनी से पहले साझा की गई इस वीडियो में अक्षय ने कहा, इस नेशनल अवॉर्ड की बात अपनी मां से करते हुए मुझे अपने जीवन का एक दिन याद आया जिस दिन मेरे एग्‍जाम का रिजल्‍ट आया था और मेरे मार्क्स बिल्कुल अच्‍छे नहीं आए थे। आप लोगों से झूठ नहीं कहुंगा मैं उस एग्‍जाम में फेल हो गया था। अक्षय ने बताया कि वह बहुत डरे हुए थे कि इसके लिए पिता उन्‍हें बहुत डांटेंगे, लेकिन मेरे पिता ने शांति से मुझसे पूछा कि आखिर मैं क्‍या करना चाहता हूं। अक्षय ने उन्‍हें खेल में रुचि की बात बताई और उनके माता पिता ने उनका साथ दिया।

अक्षय ने अपने इस वीडियो में युवाओं द्वारा आत्‍महत्‍या करने की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताते हुए कहा कि यह कितना दु:खद है कि माता-पिता अपने फोन में व्यस्त हैं और बच्‍चा फेसबुक पर दोस्‍त ढूंढ रहा है। 

 


 

गौरतलब है कि अक्षय के अलावा एक्‍ट्रेस सोनम कपूर की फिल्‍म 'नीरजा' को 'बेस्‍ट हिंदी फिल्‍म' चुना गया है और इसी फिल्‍म के लिए सोनम कपूर को स्‍पेशल मैंशन पुरस्‍कार दिया जाएगा। यह दोनों ही फिल्‍म 'पेडमैन' में साथ नजर आने वाले हैं। 'दंगल' में नन्‍हीं बबीता का किरदार निभाने वाली कश्‍मीरी एक्‍ट्रेस जायरा वसीम को 'बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस' के लिए चुना गया है।

वही, पिछले साल काफी तारीफें बटोरने वाली अमिताभ बच्‍चन, तापसी पन्‍नू अभिनीत फिल्‍म 'पिंक' को सामाजिक विषयों पर सर्वेश्रेष्‍ठ फिल्‍म की श्रेणी में चुना गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad