Advertisement

बॉलीवुड से भी था अटल बिहारी का खास नाता, देखें कुछ अनदेखी तस्वीरें

पिछले नौ हफ्तों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी...
बॉलीवुड से भी था अटल बिहारी का खास नाता, देखें कुछ अनदेखी तस्वीरें

पिछले नौ हफ्तों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी गुरुवार शाम पांच बजकर 5 मिनट पर अंतिम सांसें ली। अटल जी की हालत में सुधार के लिए पूरा देश या ये कहें की देश के हर कोने-कोने में उनकी दीर्घायु की कामना की जा रही थी, लोग कहीं पूजा कर रहे थे, कहीं हवन किया जा रहा था, स्कूलों में भी बच्चे उनके लिए प्रार्थना कर रहे थे लेकिन अंतत: 93 साल की उम्र में अटल जी देश को अलविदा कह कर  चले गए। 

अटल जी एक प्रखर राजनेता होने के बावजूद अपने बेबाक बयानों और फिल्मों के प्रति अपने प्रेम के लिए भी जाने जाते थे। वहीं राजनीति के अलावा फिल्मी जगत की हस्तियों से भी उनकी दोस्ती जगजाहिर थी। अटलजी बॉलीवुड के कई पुराने सितारों के साथ तस्वीरों में हैं। वे संजीव कुमार, श्रीदेवी, हेमा मालिनी, रेखा गुलजार जैसे सितारों के साथ नजर आ चुके हैं।

अटल जी एक अच्छे राजनेता ही नहीं बल्कि एक साहित्यकार, पत्रकार और एक कवि भी थे। उनकी कई कविताएं बॉलीवुड में भी छायी हैं जिनमें बॉलीवुड सितारे भी आए हैं। अटल जी का नाता बॉलीवुड इंडस्ट्री से काफी जुड़ा हुआ था। कई सितारों के साथ उनकी तस्वीरें सामने आई। आइए इन्हीं कुछ तस्वीरों से रुबरु कराते हैं आपको- 

अटल जी के करीबी दोस्त दिलीप कुमार

अभिनेता दिलीप कुमार अटल जी के करीबी दोस्तों में से रहे और दोनों एक-दूसरे के इतने करीब थे कि एक बार अटल बिहारी वाजपेयी के लिए दिलीप कुमार ने पाकिस्तानी पीएम को डांट लगा दी थी। 

हेमा मालिनी के थे बहुत बड़े प्रशंसक 

इसके अलावा वह अभिनेत्री और भाजपा सांसद हेमा मालिनी के भी बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं। इस बात को खुद हेमा मालिनी ने अटलजी के जन्मदिवस के अवसर पर इस तरह बताया था कि अटल जी को उनकी 'सीता और गीता' फिल्म बेहद पसंद है और वह इसे 25 बार देख चुके हैं। 

 

जब तला मंगेशकर के साथ नजर आए अटल जी....

 

देवानंद के साथ वाजपेयी....

 

 

 

अमिताभ के साथ एक कार्यक्रम में अटल.....

 

ऐश्वर्या और श्रीदेवी के साथ अटल जी....

ऐशवर्या से बात करते वाजपेयी जी...

जगजीत सिंह, जावेद अख्तर, शाहरुख खान समेत अन्य हस्तियों के अटल जी... 

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी....

अटल जी के निधन से बॉलीवुड में भी शोक की लहर है। हो भी क्यों न अटल जी का बॉलीवुड से काफी गहरा नाता जो रहा है। वे खुद भी ये कबूल कर चुके हैं कि वे एक्ट्रेस हेमा मालिनी के बड़े फैन हैं। वहीं, उनकी फैन लिस्ट सिर्फ हेमा मालिनी पर खत्म नहीं होती बल्कि अन्य भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad