Advertisement

फोर्ब्स के 100 अमीर सितारों की सूची में शाहरुख, सलमान और अक्षय भी शामिल

अमरेकिन बिजनस पत्रिका फोर्ब्स ने दुनिया के 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार्स की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में तीन भारतीय अभिनेता शाहरुख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार का नाम शामिल है।
फोर्ब्स के 100 अमीर सितारों की सूची में शाहरुख, सलमान और अक्षय भी शामिल

फोर्ब्स की लिस्ट में बॉलीवुड के किंग खान अब भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय एक्टर है। शाहरुख को इस लिस्ट में 65वां स्थान दिया गया है। शाहरुख ने 38 मिलियन डॉलर की सालाना कमाई की है। तो वहीं सलमान खान को 71 वां स्थान पर रखा गया है। उन्होंने शाहरुख से कुछ कम करीब 37 मिलियन डॉलर की कमाई की है। वहीं अक्षय कुमार 35.5 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ 80वें नंबर पर हैं।

फोर्ब्स ने हर साल की तरह इस साल भी दुनिया भर के 100 सितारों की 1 जून 2016 से 1 जून 2017 तक की कमाई को रखा गया है। शाहरुख की आखिरी फिल्म ‘रईस’ थी जिसने बॉक्स ऑफिस ठीक ठाक कमाई की थी। सलमान खान की अंतिम फिल्म 'सुलतान' थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर नए रिकॉर्ड कायम किए थे। अक्षय कुमार की आखिरी फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' थी।

सोमवार को जारी की इस लिस्ट में नंबर एक पर 130 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ डिड्डी को रखा गया है। वहीं, सिंगर-एक्टर बेयोन्से 105 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं लेखिका जे के रॉलिंग 94 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ नंबर तीन पर हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले फोर्ब्स ने सर्वाधिक कमाई करने वाले 100 खिलाड़ियों की सूची जारी की थी, जिसमें धुआंधार बल्लेबाज विराट कोहली 89वें नबंर पर थे। इस सूची में शामिल होने वाले विराट कोहली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad