Advertisement

हुमा कुरैशी की आगामी फिल्म तरला की रिलीज डेट नजदीक, पिता सलीम ने तरला से प्रेरित होकर अपने रेस्तरां में बटाटा मुसल्लम किया पेश

हुमा क़ुरैशी खाने-पीने के शौकीन परिवार से आती हैं। उनके पिता ने 1977 में अपना पहला रेस्तरां सलीम शुरू...
हुमा कुरैशी की आगामी फिल्म तरला की रिलीज डेट नजदीक, पिता सलीम ने तरला से प्रेरित होकर अपने रेस्तरां में बटाटा मुसल्लम किया पेश

हुमा क़ुरैशी खाने-पीने के शौकीन परिवार से आती हैं। उनके पिता ने 1977 में अपना पहला रेस्तरां सलीम शुरू किया और अब दिल्ली भर में सलीम की विभिन्न शाखाएँ हैं। हालाँकि यह ब्रांड अपने मांस के लिए जाना जाता है, शाकाहारियों के पास भी अब सलीम की दुकान पर आने का एक कारण है। हुमा की आने वाली फिल्म से प्रेरित होकर, जिसमें वह लोकप्रिय शेफ तरला दलाल की भूमिका निभा रही हैं, हुमा के पिता ने सलीम के यहां एक नई डिश बटाटा मुसल्लम पेश की है।

 

 

तरला को लोकप्रिय नॉनवेज व्यंजनों को शाकाहारी व्यंजनों के रूप में फिर से कल्पना करने के लिए जाना जाता था क्योंकि वह शाकाहारी थीं और वह नहीं चाहती थीं कि अन्य शाकाहारियों को ऐसा महसूस हो कि वे कुछ भी खो रहे हैं। उदाहरण के लिए, उन्होंने मुर्ग मुसल्लम से प्रेरित होकर बटाटा मुसल्लम पेश किया, जहां ग्रेवी वही थी, हालांकि, उन्होंने मुर्ग की जगह बटाटा (आलू) डाल दिया। और इससे प्रेरणा लेते हुए कोई और नहीं बल्कि हुमा कुरेशी के पिता हैं, जिन्होंने दिवंगत तरला दलाल से प्रेरित होकर मेन्यू में बटाटा मुसल्लम पेश किया है। यह रचना तरला की विविध पाक टेपेस्ट्री को एक श्रद्धांजलि है।

 

इसलिए जब हुमा हाल ही में अपनी आगामी फिल्म तरला के प्रचार के लिए दिल्ली में थीं, तो वह अपने पिता के रेस्तरां में अपने सह-कलाकार शारिब हाशमी के साथ बटाटा मुसल्लम के अपने पिता के संस्करण को आजमाने के लिए पहुंचीं।

 

हुमा कुरेशी ने कहा, "तरला दलाल और सलीम की यात्रा 70 के दशक में शुरू हुई थी। आज, 50 साल बाद, इन दो दुनियाओं को एक साथ देखकर मेरा दिल गर्व से चौड़ा हो जाता है। ट्रेलर देखने के बाद, मेरे पिता ने इससे प्रेरणा लेने का फैसला किया तरला जी ने सलीम के यहां अपना लोकप्रिय व्यंजन बटाटा मुसल्लम पेश किया। भोजन की शक्ति और यह कैसे समुदायों को एक साथ लाता है, यह भारत के बारे में सबसे खूबसूरत चीजों में से एक है।

 

तरला भारत की सबसे प्रतिष्ठित होम शेफ तरला दलाल के जीवन पर आधारित एक फिल्म है, जो अपनी खुद की कुकबुक, अपना कुकरी शो रखने वाली पहली महिला और खाना पकाने के क्षेत्र में अपने काम के लिए पद्म श्री प्राप्त करने वाली एकमात्र भारतीय हैं। तरला के रूप में हुमा कुरेशी अभिनीत फिल्म का प्रीमियर 7 जुलाई को ZEE5 पर होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad