Advertisement

मार्वल एंटरटेनमेंट और ऑडिबल ने पेश की हिन्‍दी ऑडिबल ओरिजिनल पॉडकास्‍ट सीरीज ‘मार्वल्‍स वेस्‍टलैण्‍डर्स’

ऑडिबल, प्रीमियम ऑडियो स्‍टोरीटेलिंग में अग्रणी क्रिएटर और प्रोवाइडर, ने आज आगामी हिन्‍दी ओरिजिनल...
मार्वल एंटरटेनमेंट और ऑडिबल ने पेश की हिन्‍दी ऑडिबल ओरिजिनल पॉडकास्‍ट सीरीज ‘मार्वल्‍स वेस्‍टलैण्‍डर्स’

ऑडिबल, प्रीमियम ऑडियो स्‍टोरीटेलिंग में अग्रणी क्रिएटर और प्रोवाइडर, ने आज आगामी हिन्‍दी ओरिजिनल पॉडकास्‍ट सीरीज ‘मार्वल्‍स वेस्‍टलैण्‍डर्स’ को पेश करने की घोषणा की है। नई हिन्‍दी सीरीज का प्रीमियर 2023 और 2024 में सिर्फ ऑडिबल पर होगा और इसमें कई मशहूर हिंदी ऐक्‍टर्स मार्वल के आइकॉनिक सुपरहीरो की भूमिकाओं में होंगे। श्रोताओं को इस सीरीज में शानदार ढंग से डिजाइन किया गया ऑडियो एंटरटेनमेंट मिलेगा। 

 

सीरीज की पहली किस्‍त ‘मार्वल्‍स वेस्‍टलैण्‍डर्स: स्‍टार-लॉर्ड’ सिर्फ ऑडिबल पर 28 जून, 2023 को रिलीज होगी। ‘मार्वल्‍स वेस्‍टलैण्‍डर्स: स्‍टार-लॉर्ड’ में कई बेहतरीन कलाकारों ने अभिनय किया है। इसमें बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान पीटर क्विल, वृजेश हिरजी रॉकेट, सुशांत दिवगीकर कोरा, अनंगशा बिस्‍वास कलेक्‍टर, मानिनी डे एम्‍मा फ्रॉस्‍ट और हरजीत वालिया क्रैवेन द हंटर की भूमिकाओं में नजर आयेंगे।

 

10-‍एपिसोड का स्क्रिप्‍टेड पॉडकास्‍ट Audible.in के सभी मेम्‍बर्स के लिये बिना किसी अतिरिक्‍त खर्च के उपलब्‍ध होगा और इसके सारे एपिसोड्स रिलीज के दिन ही उपलब्‍ध हो जाएंगे। 

 

मार्वल्‍स वेस्‍टलैण्‍डर्स सीरीज में इसके बाद वाली किस्‍तों के कलाकारों और प्रीमियर की तारीखों का विवरण बाद में बताया जाएगा। इनमें हॉकआई, ब्‍लैक विडो, वॉल्‍वरिन, डूम और मार्वल्‍स वेस्‍टलैण्‍डर्स शामिल हैं जिन्‍हें बाद की तारीख में रिलीज किया जाएगा। छह सीजन वाले ऑडियो एपिक को जून 2021 में मूलत: एक अंग्रेजी-भाषी सीरीज के तौर पर लॉन्‍च किया गया था; यह कहानी के सिर्फ हिन्‍दी-भाषी संस्‍करण का प्रीमियर है। 

 

ऑडिबल की चीफ ब्राण्‍ड एवं इंटरनेशनल ऑफीसर सुसान ज्‍युरेविक्‍स ने कहा, “ऑडिबल में हमारा मानना है कि कल्‍पना की शक्ति एक बेहतरीन कहानी को यादगार अनुभव में बदल सकती है। हमें मार्वल और दुनिया के कुछ सबसे प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ सहयोग करने पर गर्व महसूस हो रहा है। ये सभी मिलकर पूरी तरह से नए, स्‍थानीय भाषा के ऑडियो एंटरटेनमेंट इवेंट के तौर पर मार्वल यूनिवर्स की इन अविश्‍वसनीय कहानियों की नए सिरे से कल्‍पना करेंगे।” 

मार्वल एंटरटेनमेंट में बिजनेस डेवलपमेंट एवं न्‍यू इनिशियेटिव्‍स के एसवीपी डेनियल फिंक ने कहा, “पिछले दो सालों से, मार्वल्‍स वेस्‍टलैण्‍डर्स ऑडियो एपिक का अंग्रेजी-भाषा का वर्जन वास्‍तव में एक शानदार माध्‍यम में ऐक्‍शन, हास्‍य और चहेते मार्वल किरदारों को लेकर आया है। इस सीरीज को प्रशंसकों से अब तक‍ मिली प्रतिक्रिया शानदार है, और अपने पहले ऑडियो क्रॉस-ओवर इंवेट के तौर पर, हम दुनियाभर में ज्‍यादा से ज्‍यादा श्रोताओं और प्रशंसकों के लिये इंटरकनेक्टेड स्टोरीटेलिंग की मार्वल की परंपरा लाने के लिए ऑडिबल के साथ मिलकर काम करने के लिए बहुत उत्‍साहित हैं।”

 

ऑडिबल मार्वल्‍स वेस्‍टलैण्‍डर्स: स्‍टार-लॉर्ड और सीरीज के पाँच अतिरिक्‍त सीजन को फ्रेंच, जर्मन, इटालियन और जापानी एडिशंस में साथ-साथ रिलीज करेगा। हर सीरीज में साउंड डिजाइन अत्‍याधुनिक होगा और मुख्‍य भूमिकाओं में स्‍थानीय भाषा के उम्‍दा कलाकार होंगे।

 

मार्वल्‍स वेस्‍टलैण्‍डर्स: स्‍टार-लॉर्ड में दिखाया गया है कि मार्वल यूनीवर्स के अंधेरे से भरे हुए वैकल्पिक भविष्य में, आखिरकार सभी विलेन विजयी हो गए हैं और सभी हीरो केवल एक बुरी याद बनकर रह गए हैं। इस सीरीज़ में पीटर क्विल (सैफ अली खान) और रॉकेट (व्रजेश हिरजी) की ज़रा तोंद निकल आई है, उनकी चाल धीमी हो गई है और स्वभाव में कड़वाहट आ गई है जो उनके उन वैभवशाली दिनों के व्यक्तित्व से बहुत अलग है जब वे आकाशगंगा के रक्षक हुआ करते थे। जब वे 30 वर्षों के बाद धरती पर वापस आते हैं तो उन्हें पता चलता है कि डॉक्टर डूम द्वारा एक बंजर और उजड़ी हुई वेस्टलेंड पर कब्ज़ा जमाने के बाद पृथ्वी पहले जैसी नहीं रही है और निर्वासित किए गए घोस्ट राइडर्स और खून के प्यासे क्रेवन द हंटर सहित दुनिया के सभी सुपर विलेन्स ने सारा नियंत्रण अपने हाथों में ले लिया है। 

 

मार्वल्‍स वेस्‍टलैण्‍डर्स: स्‍टार-लॉर्ड का अंग्रेजी-भाषा का प्रीमियर एडिशन बेंजामिन पर्सी (वॉल्‍वरिन: द लॉन्‍ग नाइट, वॉल्‍वरिन: द लॉस्‍ट ट्रेल) ने लिखा था, इसके निर्देशक थे किम्‍बरली सीनियर (डिस्‍ग्रेस्‍ड) और ओरिजिनल स्‍कोरिंग के साथ साउंड डिजाइन मार्क हेनरी फिलिप्‍स (होमकमिंग, पैसेंजर लिस्‍ट) ने किया था।

 

मार्वल्‍स वेस्‍टलैण्‍डर्स: स्‍टार-लॉर्ड 28 जून से असीमित सुनने के लिये Audible.in के सभी मेम्‍बर्स के लिये उपलब्‍ध होगी। Audible.in की मेम्‍बरशिप में 200,000 से ज्‍यादा ऑडियोबुक्‍स, पॉडकास्‍ट्स और ऑडिबल ओरिजिनल्‍स तक पहुँच मिलती है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad