Advertisement

आज है अभिनेता उत्पल दत्त की पुण्यतिथि, जानें उनकी चर्चित फिल्मों के बारे में

आज हिन्दी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता उत्पल दत्त की पुण्यतिथि है। 19 अगस्त को सन 1993 को उत्पल दत्त का निधन...
आज है अभिनेता उत्पल दत्त की पुण्यतिथि, जानें उनकी चर्चित फिल्मों के बारे में

आज हिन्दी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता उत्पल दत्त की पुण्यतिथि है। 19 अगस्त को सन 1993 को उत्पल दत्त का निधन हो गया था। उत्पल दत्त ने अपने फिल्मी करियर में कई सफल फिल्मों में काम किया। आज उत्आज है अभिनेता उत्पल दत्त की पुण्यतिथि, जानें उनकी चर्चित फिल्मों के बारे मेंपल दत्त के जन्मदिन के अवसर पर डालते हैं उनकी फिल्मों पर एक नजर।

 

 

 

 

 

गोलमाल (1979)

 

गोलमाल निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म है। फिल्म में मुख्य भूमिका अमोल पालेकर, उत्पल दत्त, बिंदिया गोस्वामी ने निभाई। आर डी बर्मन का संगीत। अमोल पालेकर ने डबल रोल निभाया। अमोल पालेकर और उत्पल दत्त की जुगलबंदी खूब पसंद की गई।फिल्म को कॉमेडी फिल्मों के श्रेणी में उच्च स्थान पर रखा जाता है। 

 

 

 

 

 

रंग बिरंगी (1983)

 

रंग बिरंगी निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म है। फिल्म हिंदी लेखक कमलेश्वर की कहानी पर आधारित है। फिल्म में मुख्य भूमिका फारुक शेख, उत्पल दत्त, दीप्ति नवल, अमोल पालेकर, परवीन बाबी ने निभाई। फिल्म का संगीत आर डी बर्मन ने दिया। फिल्म में उत्पल दत्त ने एसीपी धुरंधर का किरदार निभाया, जिसके लिए उन्हें हास्य अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला। 

 

 

 

 

 

नरम गरम (1981)

 

 

ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म नरम गरम उत्पल दत्त की महत्वपूर्ण फिल्म है। फिल्म में अमोल पालेकर, शत्रुघ्न सिन्हा, स्वरूप संपत, ए के हंगल ने मुख्य भूमिका निभाई। फिल्म का संगीत आर डी बर्मन ने दिया। फिल्म में अलग अलग किरदार अमोल पालेकर से मिलने जाते हैं और स्वरूप संपत को देखकर उसके साथ विवाह करने की योजना बनाने लगते हैं। फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया। 

 

 

 

शौकीन ( 1981)

 

 

शौकीन निर्देशक बासु चटर्जी की फिल्म है। फिल्म में मुख्य भूमिका उत्पल दत्त, अशोक कुमार, ए के हंगल, मिथुन चक्रवर्ती और रति अग्निहोत्री ने निभाई है। गीतकार योगेश ने गीत लिखे और आर डी बर्मन ने संगीत निर्माण किया। फिल्म में तीन बुजुर्ग मित्रों की कामुकता पर हास्य विनोद दिखाया गया है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad