Advertisement

विशाल भारद्वाज को राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया

हिन्दी सिनेमा के सफल निर्देशक और संगीतकार विशाल भारद्वाज को राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार से सम्मानित...
विशाल भारद्वाज को राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया

हिन्दी सिनेमा के सफल निर्देशक और संगीतकार विशाल भारद्वाज को राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। नई दिल्ली में आयोजित 68 वें राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार समारोह में विशाल भारद्वाज को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा डॉक्यूमेंट्री फिल्म "1232 किमी" के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशन श्रेणी में राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। 

 

 

डॉक्यूमेंटरी फिल्म "1232 किमी" निर्देशक विनोद कापड़ी की फिल्म है। विनोद कापड़ी ने कोरोना महामारी के दौरान भारत में लगाए गए लॉक डाउन के समय पैदल अपने घर जाते मजदूरों की संघर्षपूर्ण यात्रा को फिल्माया था। यह मजदूर भूखे,प्यासे, पैदल धूप में दिल्ली से बिहार जा रहे थे। इस पीड़ादायक यात्रा को विनोद कापड़ी ने फिल्माने का काम किया था। इसी फिल्म के लिए विशाल भारद्वाज ने संगीत दिया था, जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार से नवाजा गया है। 

 

इससे पहले विशाल भारद्वाज को सात बार और राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। विशाल भारद्वाज को "ओमकारा", "हैदर", "तलवार" जैसी फिल्मों के लिए यह प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला है। विशाल भारद्वाज ने राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार मिलने पर खुशी जताई है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad