Advertisement

'ऑस्कर' पहुंची प्रियंका चोपड़ा की फ़िल्म 'द व्हाइट टाइगर', इस केटेगरी के लिए हुई नॉमिनेट

सिनेमा की दुनिया के सबसे प्रतिष्‍ठ‍ित अवॉर्ड शो 93वें 'ऑस्‍कर अवॉर्ड्स 2021' के नॉमिनेशन की घोषणा हो गई...
'ऑस्कर' पहुंची प्रियंका चोपड़ा की फ़िल्म 'द व्हाइट टाइगर', इस केटेगरी के लिए हुई नॉमिनेट

सिनेमा की दुनिया के सबसे प्रतिष्‍ठ‍ित अवॉर्ड शो 93वें 'ऑस्‍कर अवॉर्ड्स 2021' के नॉमिनेशन की घोषणा हो गई है। प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने ऑस्‍कर नॉमिनेशन को प्रजेंट किया। प्रियंका की फिल्‍म 'द व्‍हाइट टाइगर' को भी 'एडाप्‍टेड स्‍क्रीनप्‍ले' कैटिगरी में नॉमिनेशन मिला है। इस बार कुल 23 कैटेगरीज में नॉमिनेशंस हुए हैं।

फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों दोनों ने काफी पसंद किया है। फिल्म क्रिटकली अक्लेम्ड थी। फिल्म में प्रियंका के साथ आदर्श गौरव और राजकुमार राव ने अहम रोल निभाए हैं। फिल्म को इरानी-भारतीय मूल के निर्देशक रमीन बहरानी ने निर्देशित किया है। प्रियंका ने इसकी ख़ुशी मनाते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा- हम अभी-अभी ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुए हैं। बधाई रमीन और टीम। ख़ुद नॉमिनेशन घोषित करना मेरे लिए ख़ास रहा। सब पर गर्व है।

फिल्म इसी नाम से लिखे गए अरविंद अडिगा के नॉवेल पर आधारित है। फिल्म का स्क्रीनप्ले रमीन बहरानी ने लिखा है। फिल्म को निर्देशन और पेश करने का तरीका ऐसा है कि पूरी फिल्म थ्रिल महसूस कराती है। फिल्म में अमीर-गरीब, उनके बीच की दूरी को दिखाने के साथ-साथ भारत, इंडिया का अंतर और राजनीति को बेहद नजदीक से दिखाया गया है।

बेस्ट एडैप्टेड स्क्रीनप्ले की लिस्ट में कुछ बड़े नाम शामिल हैं. जैसे साशा बोरान की 'सबसीक्वेंट मूवीफिल्म', फ्लोरियन जेलर और क्रिस्टोफर हैंप्टन की 'द फादर', क्लो झाओ 'नोमैडलैंड' कैंप पॉवर्स की 'वन नाइट इन मायामी।'

हर साल ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन फरवरी महीने में हो जाता है. लेकिन इस बार महामारी के कारण इसे अप्रैल के लिए स्थगित कर दिया गया था। बता दें साल की सबसे चर्चित और बेहतरीन फिल्मों में से सिर्फ नौ फिल्में फाइनल सिलेक्शन तक पहुंचती हैं और उनमें से टॉप पांच फिल्मों को ही नॉमिनेशन मिलता है और उनमें से एक को ऑस्कर मिलता है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad