Advertisement

साउथ के सुपरस्टार और डीएमडीके के संस्थापक विजयकांत नहीं रहे, 71 वर्ष की आयु में निधन

डीएमडीके के संस्थापक-नेता और पुराने जमाने के लोकप्रिय तमिल अभिनेता विजयकांत, जिन्होंने द्रविड़...
साउथ के सुपरस्टार और डीएमडीके के संस्थापक विजयकांत नहीं रहे, 71 वर्ष की आयु में निधन

डीएमडीके के संस्थापक-नेता और पुराने जमाने के लोकप्रिय तमिल अभिनेता विजयकांत, जिन्होंने द्रविड़ प्रमुखों, डीएमके और एआईएडीएमके के लिए एक वास्तविक विकल्प की संभावना पर अपने प्रशंसकों और लोगों के बीच आशा के बीज बोए थे, का गुरुवार को बीमारी के बाद 71 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।

अपनी उदारता के लिए अपने प्रशंसकों द्वारा 'करुप्पु एमजीआर' (काले एमजीआर) के रूप में प्रशंसा पाने वाले विजयकांत बीमार हैं और पिछले 4-5 वर्षों से कम-प्रोफ़ाइल में हैं और उनकी पत्नी प्रेमलता ने 14 दिसंबर को औपचारिक रूप से डीएमडीके की बागडोर संभाली और यहां एक पार्टी बैठक में उन्हें महासचिव घोषित किया गया।

एमआईओटी इंटरनेशनल अस्पताल ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा: "निमोनिया के लिए भर्ती होने के बाद कैप्टन विजयकांत वेंटिलेटरी सपोर्ट पर थे। मेडिकल स्टाफ के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद 28 दिसंबर 2023 की सुबह उनका निधन हो गया।"

विजयकांत ने 2011 के विधानसभा चुनावों में एआईएडीएमके के साथ गठबंधन किया और जयललिता के नेतृत्व वाले ब्लॉक ने चुनाव जीता और डीएमडीके संस्थापक विपक्ष के नेता बन गए।

विधानसभा में जयललिता के साथ उनके मौखिक द्वंद्व ने राज्य को हिलाकर रख दिया और वह उन शक्तियों पर कब्ज़ा करने और द्रविड़ पार्टियों के आधिपत्य को तोड़ने के लिए पूरी तरह तैयार दिखाई दिए, जिन्होंने तमिलनाडु की राजनीतिक में आधी सदी से अधिक समय से प्रभुत्व बनाए रखा है। 

जबकि पार्टी के बयान में कहा गया था कि विजयकांत ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था और वेंटिलेटर पर थे, अस्पताल के बुलेटिन में कहा गया था कि वह निमोनिया से जूझ रहे थे। अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने नमूनों के दूसरे दौर के परिणाम उपलब्ध होने से पहले ही वह बयान जारी किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad