Advertisement

जल्द ही छोटे परदे पर नजर आएगी योग गुरु रामदेव की संघर्ष से भरी कहानी

आयुर्वेद, योग और स्वदेशी सामानों को एक ब्रांड के तौर पर स्थापित करने वाले योग गुरु रामदेव के जीवन की...
जल्द ही छोटे परदे पर नजर आएगी योग गुरु रामदेव की संघर्ष से भरी कहानी

आयुर्वेद, योग और स्वदेशी सामानों को एक ब्रांड के तौर पर स्थापित करने वाले योग गुरु रामदेव के जीवन की कहानी अब छोटे पर परदे पर दिखाई देगी। रामदेव के जीवन पर आधारित टीवी सीरियल 'संघर्ष कथा' जल्द ही शुरू होने वाला है, जिसमें रामदेव के बचपन से लेकर योग गुरु बनने तक की कहानी है।

इस संबंध में आज रामदेव ने उनके जीवन पर दिखाई जाने वाली कहानी को लेकर एक टीवी सीरियल लॉन्च किया है। इस खास मौके पर योग गुरू रामदेव ने कहा कि वो किसी भी कीमत पर राजनीति में नहीं आ रहे हैं। इस मौके पर रामदेव ने यह बात भी कही कि उन्होंने मौत को काफी करीब से देखा है। 

बुधवार को सीरियल के प्रमोशन के दौरान मीडिया से बात करते हुए रामदेव ने कहा, मैंने 7 बार मौत को करीब से देखा है। इसके बाद मुझे ये ज्ञात हो गया कि मरना तो एक दिन है, लेकिन मैंने तय किया कि भारत माता का कर्ज चुका कर जाना है। उन्होंने आगे कहा, आज जब मेरी बात होती है तो मेरी सफलता की बात होती है। डिस्कवरी के लोग जब पहली बार मेरे पास आए थे तो मैंने मना कर दिया था। मुझे हमेशा लोगों का साथ मिला है।

अपनी बात जारी रखते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं भाग्यवादी नहीं हूं, पुरुषार्थवादी हूं। मैं अभी रुका नही हूं। मैंने 50 सालों का एक मास्टर प्लान बनाया है, जिनमें 1 करोड़ से ज्यादा बच्चों को शिक्षा देने का लक्ष्य है। प्रेस कॉन्फेंस से पहले रामदेव ने DiscoveryJEET चैनल के प्रमुख रियल करन बजाज से मुलाकात की।


योग गुरु बाबा रामदेव के जीवन पर बन रहे टीवी सीरियल 'स्वामी रामदेव: एक संघर्ष' में बाबा रामदेव के बचपन का किरदार राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त बाल कलाकार नमन जैन निभा रहे हैं। सीरियल के प्रमोशन कार्यक्रम के दौरान नमन जैन भी मौजूद रहे।

नमन ने कहा, ‘मैं 'स्वामी रामदेव : एक संघर्ष' का हिस्सा बनकर खुश हूं। स्वामी रामदेव के बचपन का किरदार निभाने के कारण मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। यह एक चुनौतीपूर्ण किरदार है और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मैं कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता।’

अजय देवगन फिल्म्स और वाटरगेट प्रोडक्शन द्वारा निर्मित 'स्वामी रामदेव: एक संघर्ष' में बाबा रामदेव के जीवन के सफर को दिखाया गया है कि उन्होंने कैसे गुमनामी से जाने माने योग गुरु, उद्योगपति और राष्ट्र के आदर्श बनने तक का सफर तय किया।

गौरतलब है कि आने वाली 10 तारीख को छत्रसाल स्टेडियम में राजनाथ सिंह अमित शाह रवि शंकर प्रसाद और अन्य राजनेताओं के लिए स्क्रीनिंग रखी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad