Advertisement

हिरासत में लिए गए आप सांसद संजय सिंह, जाने वजह

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और अन्य प्रदर्शनकारियों को सीबीआई मुख्यालय...
हिरासत में लिए गए आप सांसद संजय सिंह, जाने वजह

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और अन्य प्रदर्शनकारियों को सीबीआई मुख्यालय के बाहर निषेधाज्ञा के कथित उल्लंघन के आरोप में हिरासत में लिया।

सिंह और अन्य सीबीआई कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, जहां दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से राष्ट्रीय राजधानी के लिए आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आप सांसद संजय सिंह को अन्य प्रदर्शनकारियों के साथ सीजीओ परिसर में अवैध रूप से विरोध करने के लिए हिरासत में लिया गया है, जहां सीआरपीसी की धारा 144 लागू है।
दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 चार या अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक लगाती है।

संघीय जांच एजेंसी ने सिसोदिया को सोमवार सुबह 11 बजे अपने मुख्यालय में पेश होने को कहा था। विवार को एक ट्वीट में सिसोदिया ने कहा: "मेरे घर पर 14 घंटे तक सीबीआई छापेमारी की गई, कुछ भी नहीं निकला। मेरे बैंक लॉकर की तलाशी ली, उसमें कुछ भी नहीं निकला। उन्हें मेरे गांव में कुछ नहीं मिला। अब उन्होंने मुझे कल सुबह 11 बजे सीबीआई मुख्यालय में बुलाया है। मैं जाऊंगा और अपना पूरा सहयोग दूंगा। सत्यमेव जयते।"

अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो ने मामले के संबंध में इंडो स्पिरिट्स के मालिक समीर महेंद्रू, गुरुग्राम स्थित बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमित अरोड़ा और इंडिया अहेड न्यूज के प्रबंध निदेशक मूथा गौतम सहित कई लोगों से पूछताछ की है

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad