Advertisement

अग्निपथ योजना: संजय सिंह बोले, आप नेता प्रतिकात्मक विरोध में पीएम मोदी को भेजेंगे 420 रुपये का चेक और डिमांड ड्राफ्ट

आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्य अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रतीकात्मक विरोध में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी...
अग्निपथ योजना: संजय सिंह बोले, आप नेता प्रतिकात्मक विरोध में पीएम मोदी को भेजेंगे 420 रुपये का चेक और डिमांड ड्राफ्ट

आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्य अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रतीकात्मक विरोध में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को 420 रुपये के चेक और डिमांड ड्राफ्ट भेजेंगे। ये बात पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शनिवार को कहा।

मोदी पर तंज कसते हुए सिंह ने कहा कि उन्हें भारतीय सेना के साथ 'चार सौ बिसी (420)' (धोखाधड़ी) नहीं करने के लिए कहा जाएगा और यह सरकार से "देश की रक्षा के लिए पैसे के लिए रोना नहीं" करने की भी अपील करेगा।

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए सिंह ने घोषणा की कि आप रविवार को राज्य भर में अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू करेगी। पार्टी "सीमाओं की सुरक्षा के लिए पैसे की कमी" का दावा करके लोगों को "गुमराह" करने वाली सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी।

यहां आप के राज्य कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए सिंह ने कहा कि पार्टी ने फैसला किया है कि रविवार को युवा और छात्र विंग के सदस्य पूरे उत्तर प्रदेश में लोगों से मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ अपना सांकेतिक विरोध दर्ज कराएंगे।

कुछ विपक्षी नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी का जिक्र करते हुए आप नेता ने आरोप लगाया कि जांच एजेंसी भाजपा की कठपुतली बन गई है। उन्होंने दावा किया कि पूरी महाराष्ट्र सरकार को गिराने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका ईडी ने भाजपा के "अपहरण गिरोह" के साथ निभाई थी।

आप सांसद ने उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल की हत्या में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और उससे जुड़े संगठन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की भूमिका पर भी सवाल उठाए। इस हफ्ते की शुरुआत में, कन्हैया लाल को दो लोगों ने काटकर मार डाला था, जिन्होंने ऑनलाइन वीडियो पोस्ट करते हुए दावा किया था कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे थे।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad