Advertisement

अमित शाह ने चक्रवात को लेकर तमिलनाडु, आंध्र, पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों से बात की, मदद का आश्वासन दिया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रवात 'मिचौंग' के कारण उत्पन्न स्थिति पर सोमवार को तमिलनाडु, आंध्र...
अमित शाह ने चक्रवात को लेकर तमिलनाडु, आंध्र, पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों से बात की, मदद का आश्वासन दिया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रवात 'मिचौंग' के कारण उत्पन्न स्थिति पर सोमवार को तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों से बात की और उन्हें सभी आवश्यक केंद्रीय मदद का आश्वासन दिया। शाह ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कर्मियों की पर्याप्त तैनाती पहले ही की जा चुकी है और अतिरिक्त टीम आगे की सहायता के लिए तैयार है।

शाह ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि उन्होंने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में उनके समकक्षों-क्रमशः वाई एस जगन मोहन रेड्डी और एन रंगास्वामी से बात की।

गृह मंत्री ने एक पोस्ट में कहा, ‘‘चक्रवात ‘मिगजॉम’ के कारण उत्पन्न चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति से निपटने के लिए किए गए उपायों का जायजा लिया। उन्हें जीवन सुरक्षित करने के लिए मोदी सरकार की ओर से सभी आवश्यक सहायता का आश्वासन दिया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एनडीआरएफ की पर्याप्त तैनाती पहले ही की जा चुकी है और अतिरिक्त टीम आगे की सहायता के लिए तैयार है।’’

गृह मंत्री ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ भी चक्रवात के संबंध में तैयारियों के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा, ‘‘नागरिकों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता रही है। केंद्र सरकार आंध्र प्रदेश को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है। एनडीआरएफ पहले से ही तैनात है तथा आवश्यकतानुसार और टीम को तैयार रखा गया है।’’ चक्रवात ‘मिगजॉम’ के मंगलवार को आंध्र प्रदेश में तट को पार करने की संभावना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad