Advertisement

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री अयोध्या पहुंचे, अपने मंत्रियों के साथ किये रामलला के दर्शन

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों, विधायकों और अधिकारियों के...
अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री अयोध्या पहुंचे, अपने मंत्रियों के साथ किये रामलला के दर्शन

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों, विधायकों और अधिकारियों के साथ रामलला के दर्शन करने के लिये मंगलवार को अयोध्या पहुंचे। खांडू और उनके मंत्रियों का अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि हवाई अड्डे पर स्वागत किया गया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि अरुणाचल प्रदेश के मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों समेत 70 लोग अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिये आये हैं।

खांडू ने कहा, ‘‘हम राम मंदिर में दर्शन करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। मैं यहां दो साल पहले भी आ चुका हूं। उस वक्त यहां मंदिर का निर्माण कार्य किया जा रहा था। यह गर्व की बात है कि तमाम बाधाओं को पार करते हुए 500 से अधिक वर्षों के बाद यहां मंदिर का निर्माण हो गया है। नया मंदिर बनकर तैयार है और यह देश के लिये अच्छा संकेत है। राम राज्य आ गया है।’’

यह पूछे जाने पर कि क्या अरुणाचल प्रदेश की सरकार अयोध्या में अपना कोई भवन बनवायेगी, खांडू ने कहा, ‘‘ मैंने योगी जी (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) को इस बारे में पत्र लिखा है और हम भी यहां अपना भवन बनायेंगे। इस बारे में विस्तार से पूछे जाने पर खांडू ने कहा कि अभी चीजें तय नहीं हुई हैं।

बता दें कि इससे पहले अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के मंत्रिमंडल ने प्रशासन के कामकाम को आसान बनाने के लिए दो नए जिले बनाने को स्वीकृति दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में सोमवार को हुई मंत्रिमंडल की एक बैठक में नए जिले बनाने का फैसला किया गया। मंत्रिमंडल ने लोअर सुबनसिरी से केयी पनयोर जिला और ईस्ट तथा वेस्ट कामेंग जिलों से बिचोम जिला बनाने का फैसला किया है।

इसके साथ ही इस पूर्वोत्तर राज्य में जिलों की संख्या बढ़कर अब 28 हो जाएगी। मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया कि आठ फरवरी से शुरू होने वाले राज्य विधानसभा के आगामी बजट सत्र में अरुणाचल प्रदेश (जिलों का पुनर्गठन) (संशोधन) विधेयक, 2024 पेश किया जाएगा। सरकार के प्रवक्ता बमांग फेलिक्स ने बताया कि केयी पनयोर जिले का मुख्यालय याचुरी (तेर गापिन-सैम साथ इलाके) में होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad