Advertisement

अरविंद केजरीवाल का बयान, योग प्रशिक्षकों ने बीमारियों को ठीक करने में मदद की, बीजेपी ने बंद कर दी कक्षाएं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रशिक्षकों द्वारा कई नागरिकों की बीमारियों...
अरविंद केजरीवाल का बयान, योग प्रशिक्षकों ने बीमारियों को ठीक करने में मदद की, बीजेपी ने बंद कर दी कक्षाएं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रशिक्षकों द्वारा कई नागरिकों की बीमारियों के इलाज में मदद करने के बावजूद भाजपा और उपराज्यपाल ने शहर में अचानक से योग कक्षाएं बंद कर दी हैं।

दिल्ली सरकार ने आरोप लगाया था कि कक्षाएं जारी रखने के लिए उपराज्यपाल वीके सक्सेना की मंजूरी का अभी इंतजार है।  हालांकि, उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि अभी तक सरकार से योजना के संबंध में कोई फाइल नहीं मिली है।

केजरीवाल ने कहा कि गुरुवार से राष्ट्रीय राजधानी में योग कक्षाएं फिर से शुरू होंगी और वह सभी प्रशिक्षकों के "मासिक वेतन का भुगतान" करेंगे।

उन्होंने कहा, "मैंने दिल्ली की योगशाला के शिक्षकों के साथ बैठक की। योग कक्षाएं कल (गुरुवार) से दिल्ली भर में फिर से शुरू होंगी। मैंने प्रशिक्षकों को आश्वासन दिया कि मैं उनके मासिक वेतन का भुगतान करूंगा। योग प्रशिक्षण कक्षाएं दिल्ली में नहीं रुकेंगी।" उन्होंने कहा कि मामले का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, "दिल्ली में 17,000 लोग मुफ्त में योग कक्षाएं लेते हैं। एक दिन आएगा जब दिल्ली के 17 लाख लोग यहां योग कक्षाएं लेंगे और यही हमारा लक्ष्य है।" दिल्लीवासियों को मुफ्त योग कक्षाएं प्रदान करने के लिए दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम दिसंबर 2021 में शुरू किया गया था।

कार्यक्रम के तहत, दिल्ली सरकार एक योग शिक्षक को पार्क या सामुदायिक स्थान पर मुफ्त में भेजती है यदि 25 लोग या अधिक लोग एक साथ कक्षाएं लेते हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad