Advertisement

भूपेश बघेल का दिवाली गिफ्ट, सरकार बनी तो शुरू करेंगे 'छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना', जाने क्या है ये स्कीम?

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं।...
भूपेश बघेल का दिवाली गिफ्ट, सरकार बनी तो शुरू करेंगे 'छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना', जाने क्या है ये स्कीम?

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने दिवाली के अवसर पर महिलाओं को खास तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि अगर सरकार बनी तो वह राज्य में 'छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना' शुरू करेंगे।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा, "आज दिवाली के शुभ अवसर पर मां लक्ष्मी की कृपा और छत्तीसगढ़ महतारी के आशीर्वाद से राज्य में नारी शक्ति के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। कांग्रेस की सरकार बनते ही राज्य की महिलाओं को "छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना" के तहत प्रति वर्ष 15,000 रुपये सीधे उनके खाते में दिए जाएंगे।"

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आगे कहते हैं, "दिवाली के अवसर पर, मैं घोषणा करना चाहता हूं कि अगर कांग्रेस फिर से छत्तीसगढ़ में सरकार बनाती है, तो हम 'छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना' शुरू करेंगे और सभी माताओं और बहनों को प्रति वर्ष 15,000 रुपये देंगे।"

चुनाव आयोग (ईसी) के मुताबिक, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव दो चरणों में होंगे। चुनाव का पहला चरण जहां 7 नवंबर को होगा, वहीं दूसरा चरण 17 नवंबर को होगा। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad