Advertisement

कावेरी मुद्दे पर रजनीकांत को बयान देना पड़ा भारी, 'काला' फिल्म को लेकर विरोध हुआ तेज

सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 'काला' सात जून को रिलीज होने वाली है लेकिन कावेरी मुद्दे पर रजनीकांत के...
कावेरी मुद्दे पर रजनीकांत को बयान देना पड़ा भारी, 'काला' फिल्म को लेकर विरोध हुआ तेज

सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 'काला' सात जून को रिलीज होने वाली है लेकिन कावेरी मुद्दे पर रजनीकांत के बयानों की वजह से फिल्म विवादों में फंस गई है। कर्नाटक में फिल्म रिलीज करने को लेकर विरोध तेज हो गया है।

मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक, कर्नाटक में फिल्म के रिलीज पर बैन लगा दिया गया है। यह बैन रजनीकात के कावेरी पर बयानों की वजह से लगाया गया है। कर्नाटक में इस फिल्म का काफी विरोध हो रहा है। कर्नाटक फिल्म चैम्बर ऑफ कॉमर्स (केएफसीसी)  ने मुख्यमंत्री से अपील की है कि वे रजनीकांत की फिल्म 'काला' को कर्नाटक में रिलीज न होने दें।

कर्नाट धनुष के प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म को तीन भाषाओँ में रिलीज़ किया जाएगा। फिल्म में रजनीकांत मुंबई के धारावी इलाके के डॉन हैं। इस फिल्म में रजनीकांत झुग्गीबस्ती के लोगों के मसीहा बने हैं। फिल्म में नाना पाटेकर, पंकज त्रिपाठी, ईश्वरी राव, प्रकाश राज और हुमा कुरैशी हैं।

यह दिया था बयान

रजनीकांत ने कहा था कि पूरा तमिलनाडु एक साथ मिल कर कावेरी प्रबंधन बोर्ड की मांग करता है और वो चाहते हैं कि इस मामले में पी एम जल्द से जल्द कोई कदम उठायें। ये जानते हुए भी कि उनके इस मामले में बोलने से कर्नाटक में उनकी फिल्मों की रिलीज़ पर असर पड़ सकता है। रजनीकांत ने कहा था कि वो सही पक्ष में खड़े हैं। कर्नाटक में काला रिलीज़ न किये जाने के बारे में भी रजनीकांत ने कहा कि वो जानते हैं कि इस बैन के पीछे वजह क्या है।

कावेरी पर पहले भी हो चुकी हैं हिंसा

तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच लंबे समय से कावेरी नदी के पानी के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है। कई बार तो विरोध हिंसक रूप भी ले चुका है क्योंकि दोनों तरफ़ के लोग इस मुद्दे पर बड़े ही संवेदनशील हैं। इसी साल सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कावेरी को जल का बड़ा हिस्सा देने को कहा था। इसी कारण तमिलनाडु में जमकर विरोध हुआ और आईपीएल के चेन्नई सुपरकिंग के मैच भी रद्द करने पड़े। इसी दौरान हुए एक विरोध प्रदर्शन में कई तमिल स्टार पहुंचे थे जिसमें कमल हसन और रजनीकांत भी थे।

बेशक रजनीकांत तमिल फिल्मों से आते हों लेकिन भारत सहित दुनिया के कई देशों में उनकी फिल्मों का बड़ा मार्केट है। रजनीकांत की पिछली फिल्म कबाली ने कर्नाटक में करीब 30 करोड़ रूपये का बिजनेस किया था। काला का रिलीज़ न होने से फिल्म निर्माता को खासा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad