Advertisement

बिहार: दो स्कूली बच्चों के खाते में अचानक आए 960 करोड़ रुपये, एकाउंट चेक कराने वालों की लगी लाइन

बिहार के कटिहार में ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल यहां दो स्कूल में...
बिहार: दो स्कूली बच्चों के खाते में अचानक आए 960 करोड़ रुपये, एकाउंट चेक कराने वालों की लगी लाइन

बिहार के कटिहार में ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल यहां दो स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के बैंक खातों में अचानक 960 करोड़ रुपये आ गए। इतनी बड़ी राशि एकाउंट में आने से बैंक अधिकारी भी अचंभे में पड़ गए हैं। दोनों एकाउंट में इतनी बड़ी राशि आने के बाद अन्य लोगों ने भी अपने खाते की राशि चेक करनी शुरू कर दी है। इसकी वजह से बैंक में लोगों की लंबी कतार लग रही है।

हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, बिहार सरकार की ओर से स्कूल ड्रेस के लिए भेजे जाने वाली राशि की जानकारी के लिए आजमनगर थाना क्षेत्र के पस्तियां गांव के दो स्कूली बच्चे एसबीआई के सीएसपी सेंटर पहुंचे थे। इन दोनों ने जब अपना अकाउंट चेक किया तो पता चला की खाते में करोड़ों रुपये जमा हैं। यह जानने के बाद बच्चे ही नहीं बल्कि आसपास खड़े लोग भी चौंक गए।

यह अकाउंट बिहार ग्रामीण बैंक भेलागंज शाखा का है। रिपोर्ट के अनुसार छात्र गुरुचन्द्र विश्वास के खाते में 60 करोड़ से अधिक और दूसरे बच्चे असित कुमार के खाते में 900 करोड़ से ज्यादा की राशि जमा थी।

इस बीच बैंक मैनेजर को जब यह पता चला तो उन्होंने दोनों खातों से भुगतान पर रोक लगा दी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। बैंक के सीनियर ऑफिसर्स को इस बारे में सूचना दी गई है।

बता दें कि यह राज्य में पहली घटना नहीं है। पहले भी खगड़िया जिले के एक शख्स के खाते में गलती से 5.50 लाख रुपये आ गए थे। इस शख्स ने इसे मोदी सरकार से मिली सहायता राशि समझकर खर्च भी कर दिए थे। जब बैंक अधिकारियों को अपनी गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने शख्स से पैसे लौटाने को कहा, लेकिन शख्स ने पैसे देने से मना कर दिया। जिसके बाद बैंक अधिकारियों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad