Advertisement

बिहार चुनाव परिणाम: गुनगुनी धूप में अकेले रुझान का जश्‍न मना रहे लालू यादव

गुलाबी ठंड के बीच केली बंगला के बागीचे में धूप पसरा हुआ है। सूरज की ओर पीठ किये राजद सुप्रीमो लालू...
बिहार चुनाव परिणाम: गुनगुनी धूप में अकेले रुझान का जश्‍न मना रहे लालू यादव

गुलाबी ठंड के बीच केली बंगला के बागीचे में धूप पसरा हुआ है। सूरज की ओर पीठ किये राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद गुनगुनी धूप के साथ टीवी पर आते रुझान का आनंद ले रहे हैं। खुद टीवी के सामने नहीं हैं मगर सेवादार लगातार उन्‍हें बिहार के चुनावी रुझान से अपडेट कर रहा है।

सुबह से मीडियाकर्मी केली बंगला के बाहर जमे हैं। टीवी चैनल वालों का कैमरा भी गेट पर तैनात है। शायद लालू प्रसाद का कोई संदेश मिल जाये, कोई भाव भरा चेहरा दिख जाये। कोई बाउंड्री के भीतर से कैमरे की तस्‍वीर कैद करने में जुटा है। एक्जिट पोल के आकलन के अनुसार टीवी पर बिहार चुनाव का रुझान दिख रहा है।

 

महागठबंधन और एनडीए के बीच गैप कभी बहुत बढ़ जाता है तो कभी कम, मगर लालू की पार्टी वाला महागठबंधन लगातार बढ़त बनाये हुए है। लालू प्रसाद पशुपालन घोटाला मामले में सजायाफ्ता है और इलाज के नाम पर रिम्‍स ( राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्‍थान) रांची में भर्ती हैं।

पिछले दो माह से अधिक से रिम्‍स के निदेशक के खाली पड़े तीन एकड़ वाले बंगले में रह रहे हैं। केली बंगले में पूरी हरियाली है। हरियाली लालू के चेहरे पर भी आ रही है मगर सुबह से चेहरा मीडिया के कैमरे से उलट है। लालू प्रसाद का सीना आज जरूर चौड़ा हो रहा होगा। खुद जेल में हैं मगर बेटे तेजस्‍वी ने उत्‍तराधिकारी की भूमिका खूब निभाई है। बेटे की रणनीति पर मन ही मन खुश हो रहे होंगे। 15 साल के बनवास के बाद बिहार की सत्‍ता हाथ में आती जो दिख रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad