Advertisement

बिहार में स्कूल खुलते ही कोरोना का कहर, 22 बच्चे और शिक्षकों समेत 25 पॉजिटिव

बिहार में स्कूल खुलते ही कोरोना ने अपना कहर बरपा दिया है। यहां एक स्कूल में एक साथ 25 लोग कोरोना पॉजिटिव...
बिहार में स्कूल खुलते ही कोरोना का कहर, 22 बच्चे और शिक्षकों समेत 25 पॉजिटिव

बिहार में स्कूल खुलते ही कोरोना ने अपना कहर बरपा दिया है। यहां एक स्कूल में एक साथ 25 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये। इसकी जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया। इनमें 22 स्कूली बच्चे हैं। सिर्फ 75 लोगों की जांच में 25 के पॉजिटिव पाये जाने से स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट पर है।


प्रभात खबर के अनुसार गुरुवार को असरगंज प्रखंड की अमैया पंचायत स्थित लाल बहादुर शास्त्री किसान उच्च विद्यापीठ,ममई के 22 स्कूली बच्चे, 2 शिक्षक और एक आदेशपाल कोरोना पॉजिटिव पाये गये। जानकारी के बाद डीएम रचना पाटील के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा विद्यालय में मेडिकल टीम को भेज कर सभी संक्रमित बच्चों और शिक्षकों को होम आइसोलेनश में भेजा गया, वहीं बच्चों और शिक्षकों के संपर्क में आने वाले लोगों को चिह्नित करने और आसपास के स्थानों को कंटेनमेंट जोन घोषित किये जाने को लेकर प्रक्रियाएं भी शुरू कर दी गयी हैं।

प्रभारी सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार भारती ने बताया कि कोरोना चेन की पहचान की जायेगी। साथ ही कोरोना संक्रमित बच्चों और शिक्षकों के परिजनों और उनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित किया जायेगा। इसके बाद शुक्रवार से चिह्नित लोगों की कोविड टेस्ट की जायेगी। किसी भी तरह के सिस्टम पाये जाने वाले बच्चों को पूर्व से संचालित जीएनएम आइसोलेशन वार्ड में रखा जायेगा, जबकि जो बच्चे या परिवार वाले होम आइसोलेशन में रहना चाहते हैं, उनसे शपथपत्र भरवाकर उन्हें होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad