Advertisement

बिहार: अब हफ्ते में चार दिन ही होगा टीकाकरण, नीतीश सरकार का बड़ा फैसला

बिहार में टीकाकरण को लेकर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला किया है। जिसके अंतर्गत अब बिहार में टीकाकरण हफ्ते...
बिहार: अब हफ्ते में चार दिन ही होगा टीकाकरण, नीतीश सरकार का बड़ा फैसला

बिहार में टीकाकरण को लेकर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला किया है। जिसके अंतर्गत अब बिहार में टीकाकरण हफ्ते में केवल चार ही दिन ही होगा, जबकि दो दिन नियमित टीकाकरण किया जाएगा और रविवार को केवल विशेष परिस्थिति में ही टीकाकरण होगा। हिन्दुस्तान की खबर के अनुसार नए निर्देशों का असर बिहार में रविवार को देखने को मिला। जहां 8 जिलों में टीकाकरण नहीं हुआ और 5 जिलों में 100 से कम टीके लगाए गए।

नए आदेश के अनुसार राज्य में अब केवल सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को ही टीकाकरण किया जाएगा। इस नए आदेश के बाद टीकाकरण के कार्य में लगे स्वास्थ्य कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी। हालांकि राज्य में अगले छह महीने में छह करोड़ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसे पूरा करने के लिए पहले 3.30 लाख प्रतिदिन के औसत से टीकाकरण किया जाना था। वहीं चार दिन टीकाकरण होने पर इस लक्ष्य को पाने के लिए करीब 5.70 लाख टीके रोज लगाने होंगे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान राज्य में टीकाकरण की रफ्तरा भढ़ाने के आदेश दिए थे।

राज्य में रविवार तक एक करोड़ 72 लाख 44 हजार 922 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। इसमें पहली डोज लेने वालों की संख्या एक करोड़ 48 लाख 26 हजार 177 और दूसरी डोज लेने वालों की संख्या 24 लाख 18 हजार 745 है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad