Advertisement

बिहार: कटिहार के मेयर की गोली मारकर हत्या, चिराग ने कहा- सुशासन के दावों की पोल खोलती है यह घटना

उत्तर बिहार के कटिहार शहर के मेयर शिवराज पासवान की गुरुवार रात बाइक सवार अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली...
बिहार: कटिहार के मेयर की गोली मारकर हत्या, चिराग ने कहा- सुशासन के दावों की पोल खोलती है यह घटना

उत्तर बिहार के कटिहार शहर के मेयर शिवराज पासवान की गुरुवार रात बाइक सवार अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वे कुछ महीने पहले ही इस पद के लिए चुने गए थे और जून तक इस पद पर बने रहे। हालांकि अभी यहां कोविड की वजह से नए शीरे से चुनाव नहीं हो पाया है। 

कटिहार के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने कहा कि शिवराज पासवान (45) को शहर के एक मंदिर के पास मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने गोली मार दी। पासवान को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

कटिहार के मेयर की हत्या को लेकर चिराग पासवान ने कहा, ''शिवराज पासवान की हत्या का समाचार सुनकर स्तब्ध हूं। 17 जुलाई 2021 को 'आशीर्वाद यात्रा' के दौरान उनसे कटिहार में मुलाकात हुई थी। वह बेहद ही सरल स्वभाव के व्यक्ति थे। मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।''

उन्होंने आगे कहा कि दुख की इस घड़ी में वे उनके परिवार के साथ खड़े हैं। यह घटना सुशासन के दावों की पोल खोलती है। वे प्रशासन से यह मांग करते हैं कि जल्द से जल्द दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

वहीं एसपी ने कहा उनके पूर्ववर्ती विजय सिंह के बरारी निर्वाचन क्षेत्र से राज्य विधानसभा के सदस्य बनने के बाद खाली होने के बाद उन्हें मार्च में निर्विरोध पद के लिए चुना गया था।
एसपी ने कहा कि दोषियों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए जांच की जा रही है।

बता दें कि पासवान जून में बोर्ड का कार्यकाल समाप्त होने तक इस पद पर रहे। कोविड के प्रकोप को देखते हुए शहरी स्थानीय निकायों के लिए चुनाव टाल दिए गए हैं। नगर निगम के दिन-प्रतिदिन के कार्य अब एक प्रशासक द्वारा चलाए जा रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad