Advertisement

मणिपुर हिंसा के बीच बिहारियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित नीतीश कुमार, मुख्य सचिव से कहा- व्यवस्था करें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मणिपुर हिंसा को लेकर चिंता जाहिर की है। इसको लेकर उन्होंने मुख्य...
मणिपुर हिंसा के बीच बिहारियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित नीतीश कुमार, मुख्य सचिव से कहा- व्यवस्था करें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मणिपुर हिंसा को लेकर चिंता जाहिर की है। इसको लेकर उन्होंने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को निर्देश दिया कि वे मणिपुर में रह रहे बिहारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव से हिंसा प्रभावित मणिपुर में अपने समकक्ष से बात करने को कहा है ताकि वहां रह रहे राज्य के लोगों को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जा सके। उन्होंने मुख्य सचिव को उन लोगों की सुरक्षित वापसी की व्यवस्था करने के लिए भी कहा जो पूर्वी राज्य में अपने मूल स्थानों पर वापस आने के इच्छुक हैं।

सीएमओ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, "मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव आमिर सुभानी से मणिपुर में अपने समकक्ष से बात करने को कहा है ताकि उत्तर-पूर्वी राज्य में हिंसा के बाद वहां रहने वाले बिहार के लोगों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जा सके।" कुमार मणिपुर में रह रहे बिहार के मूल निवासियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय के बयान में कहा गया है, "उन्होंने मुख्य सचिव से उन लोगों (बिहार से) की सुरक्षित वापसी की व्यवस्था करने के लिए भी कहा है, जो अपने मूल स्थानों पर वापस आना चाहते हैं।"

बता दें कि मणिपुर में बुधवार को आदिवासियों और बहुसंख्यक मेइती समुदाय के सदस्यों के बीच हिंसक झड़प हुई, जिससे हजारों लोग विस्थापित हुए। जनजातीय समूहों द्वारा रैली निकालने के बाद हिंसा की आग भड़क गई। राज्य के आठ जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। सेना के जवान तैनात किए गए हैं। पांच दिन के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं, राज्य में लगातार बढ़ रही हिंसा को देखते हुए, मोबाइल डेटा के बाद मणिपुर में ब्रॉडबैंड सेवाएं भी निलंबित कर दी गई हैं।   

मणिपुर में आदिवासियों के आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा के बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मणिपुर की सरकार ने सख्त कदम उठाया है। राज्य सरकार ने हिंसाग्रस्त इलाको में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad