Advertisement

कोचिंग सेंटर हादसा: नहीं थमा रहा है आक्रोश! आईएएस अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी

पश्चिम दिल्ली के एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत की घटना से आक्रोशित...
कोचिंग सेंटर हादसा: नहीं थमा रहा है आक्रोश! आईएएस अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी

पश्चिम दिल्ली के एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत की घटना से आक्रोशित सिविल सेवा अभ्यर्थियों और स्थानीय लोगों ने ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राऊ कोचिंग सेंटर के बाहर मंगलवार को तीसरे दिन भी अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा।

वह दिल्ली नगर निगम और राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल के प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी आयुष ने कहा, ‘‘नियमों का पालन नहीं करके, हमारे जैसे कई छात्रों की जान जोखिम में डालने वाले कोचिंग सेंटरों के खिलाफ हम अपना विरोध जारी रखेंगे।’’
 
उन्होंने कहा कि कुछ पुलिस अधिकारी छात्रों को घर जाने और परीक्षाओं की तैयारी करने की सलाह दे रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ हमारी मांगें पूरी नहीं होने पर हम कैंडल मार्च निकालने और भूख हड़ताल शुरू करने की योजना बना रहे हैं।’’

एक अन्य छात्र सत्यम सिंह ने कहा, ‘‘हमारी मांग है कि राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल की ओर से नैतिक आधार पर पीड़ित परिवार के सदस्यों को तत्काल मुआवजा दिया जाए और सुरक्षा में चूक के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।’’ कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए क्षेत्र में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है।

अधिकारियों के अनुसार, राऊ का आईएएस स्टडी सर्किल इमारत के बेसमेंट को अवैध रूप से पुस्तकालय के रूप में इस्तेमाल कर रहा था। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि इलाके में नाले और नालियों की सफाई नहीं हुई है और उनमें गाद भरी है। पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में अब तक कोचिंग संस्थान के मालिक और समन्वयक सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad