Advertisement

अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस ने जारी की गाइडलाइंस, उम्मीदवारों के लिए प्रचार नहीं कर सकते पार्टी पदाधिकारी

अध्यक्ष पद चुनाव से पहले कांग्रेस ने सोमवार को चुनाव के लिए दिशा-निर्देश जारी किए, जिसमें पार्टी...
अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस ने जारी की गाइडलाइंस, उम्मीदवारों के लिए प्रचार नहीं कर सकते पार्टी पदाधिकारी

अध्यक्ष पद चुनाव से पहले कांग्रेस ने सोमवार को चुनाव के लिए दिशा-निर्देश जारी किए, जिसमें पार्टी पदाधिकारियों को उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने से रोक दिया गया।
कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि जो लोग किसी भी उम्मीदवार का समर्थन करना चाहते हैं, उन्हें पहले अपने संगठनात्मक पद से इस्तीफा देना होगा।

पार्टी ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर अपनी व्यक्तिगत हैसियत से कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे हैं।एआईसीसी महासचिव / प्रभारी, सचिव, संयुक्त सचिव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष, कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता, फ्रंटल संगठनों के प्रमुख, विभागों के प्रमुख, प्रकोष्ठ और सभी आधिकारिक प्रवक्ता चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार या उसके खिलाफ प्रचार नहीं करेंगे। 

अगर वे किसी उम्मीदवार का समर्थन करना चाहते हैं, तो उन्हें पहले अपने संगठनात्मक पद से इस्तीफा देना होगा, उसके बाद वे प्रचार प्रक्रिया में भाग लेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान 17 अक्टूबर को होगा। मतों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी और परिणाम उसी दिन घोषित किए जाएंगे।

चुनाव में 9,000 से अधिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के प्रतिनिधि मतदान करेंगे। कांग्रेस ने सभी पीसीसी अध्यक्षों से कहा कि वे संबंधित राज्यों की अपनी यात्राओं के दौरान उम्मीदवारों के प्रति शिष्टाचार का परिचय दें।

इसमें कहा गया है कि जो उम्मीदवार पीसीसी प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित करना चाहते हैं, उनके लिए पीसीसी अध्यक्ष बैठक हॉल, कुर्सियों और अन्य सार्वजनिक घोषणा उपकरणों की व्यवस्था करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad