Advertisement

पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी पर विवाद बढ़ा, हैदराबाद में अतिरिक्त बल तैनात

भाजपा के निलंबित नेता टी राजा सिंह की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित टिप्पणी के खिलाफ रात भर विरोध...
पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी पर विवाद बढ़ा, हैदराबाद में अतिरिक्त बल तैनात

भाजपा के निलंबित नेता टी राजा सिंह की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित टिप्पणी के खिलाफ रात भर विरोध प्रदर्शन के बाद शहर के कुछ हिस्सों में सुरक्षा बढ़ा दी गई जबकि पुलिस ने कहा कि स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है। एआईएमआईएम के एक विधायक ने तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर सिंह को 'निष्कासित' करने की मांग की, जो भाजपा के फ्लोर लीडर भी हैं।

विपक्षी भाजपा और टीआरएस ने वाकयुद्ध में प्रवेश किया, भगवा पार्टी के राज्य प्रमुख ने आरोप लगाया कि टीआरएस मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के परिवार के खिलाफ कुछ आरोपों से ध्यान हटाने के लिए सांप्रदायिक दंगे भड़काने की कोशिश कर रही है।

राज्य कांग्रेस के एक नेता ने मंगलवार को यह कहते हुए हंगामा खड़ा कर दिया कि अगर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया, तो वह पूरे गोशामहल क्षेत्र को जला देंगे, विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व विपक्षी विधायक करते हैं। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित टिप्पणी के लिए राजा सिंह के खिलाफ रात भर विरोध प्रदर्शन के बाद शहर के कुछ हिस्सों में अतिरिक्त पुलिस बलों को तैनात किया गया था, जो बुधवार सुबह तक चला।
       
सिंह को शहर की पुलिस ने मंगलवार को एक वीडियो में इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था, जिसे बाद में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म द्वारा हटा दिया गया था, जिस पर इसे अपलोड किया गया था।

उनकी रिहाई के बाद चारमीनार इलाके सहित शहर के विभिन्न हिस्सों में मंगलवार देर रात लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस को सुरक्षा कड़ी करनी पड़ी। सुबह के समय शाहलीबंदा और चारमीनार इलाके में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी झंडे लिए हुए थे। उन्होंने राजा सिंह की गिरफ्तारी की मांग की। आंदोलनकारियों ने पुतले जलाए।
        
चारमीनार के सहायक पुलिस आयुक्त जी बिक्षम रेड्डी ने बुधवार को पीटीआई-भाषा को बताया, "जहां भी जरूरी हुआ वहां अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है। कल रात कुछ विरोध प्रदर्शन हुए थे। लेकिन अब स्थिति शांतिपूर्ण है।"
         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad