Advertisement

एम्स समेत दिल्ली के अस्पतालों में कोलकाता के डॉक्टर की मौत पर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू; वैकल्पिक सेवाएं निलंबित

एम्स, आरएमएल और सफदरजंग समेत दिल्ली के प्रमुख अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टरों ने कोलकाता में प्रदर्शन...
एम्स समेत दिल्ली के अस्पतालों में कोलकाता के डॉक्टर की मौत पर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू; वैकल्पिक सेवाएं निलंबित

एम्स, आरएमएल और सफदरजंग समेत दिल्ली के प्रमुख अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टरों ने कोलकाता में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। वे शहर के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ड्यूटी के दौरान एक महिला डॉक्टर की जघन्य हत्या के लिए सुरक्षा और न्याय की मांग कर रहे हैं।

दिल्ली के संबंधित अस्पतालों में सोमवार सुबह 9 बजे से सभी वैकल्पिक सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) के अनुसार, अनिश्चितकालीन हड़ताल के दौरान, सभी बाह्य रोगी विभाग (OPD), ऑपरेशन थिएटर (OT) और वार्ड ड्यूटी बंद रहेंगी, लेकिन आपातकालीन सेवाएं हमेशा की तरह चलती रहेंगी, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि तत्काल रोगी देखभाल अप्रभावित रहे।

दिल्ली के जिन अस्पतालों ने इस अनिश्चितकालीन हड़ताल में भाग लेने की घोषणा की है, वे हैं –

मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज, आरएमएल अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल, दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, गुरु तेग बहादुर अस्पताल, मानव व्यवहार संस्थान, अटल बिहारी वाजपेयी आयुर्विज्ञान और संबद्ध विज्ञान संस्थान (आईएचबीएएस), डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर मेडिकल कॉलेज, राष्ट्रीय टीबी और श्वसन रोग संस्थान अस्पताल

एम्स दिल्ली प्रशासन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल के कारण गंभीर और अन्य रोगी देखभाल सेवाओं को प्रभावित न होने देने के लिए एक आकस्मिक योजना तैयार की है। उनकी आकस्मिक योजना एम्स दिल्ली के निदेशक डॉ. एम श्रीनिवास द्वारा जारी की गई थी, जिसमें कहा गया था कि आपातकालीन सेवाएं सामान्य रूप से काम करेंगी क्योंकि रेजिडेंट डॉक्टर अपने निर्धारित कर्तव्यों के अनुसार आपातकालीन सेवाओं में "कथित तौर पर काम करना जारी रखेंगे"।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad