Advertisement

दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा को दी सुरक्षा, पैगंबर मोहम्मद पर की थीं विवादित टिप्पणी

दिल्ली पुलिस ने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और उनके परिवार को सुरक्षा मुहैया करायी है।...
दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा को दी सुरक्षा, पैगंबर मोहम्मद पर की थीं विवादित टिप्पणी

दिल्ली पुलिस ने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और उनके परिवार को सुरक्षा मुहैया करायी है। पुलिस ने उन्हें प्रताड़ना और धमकी मिलने का हवाला देते हुए सुरक्षा प्रदान की है।

एक अधिकारी ने कहा, "शर्मा और उनके परिवार को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है क्योंकि उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें धमकी मिल रही है और उनकी टिप्पणी पर उन्हें परेशान किया जा रहा है।"

भाजपा ने रविवार को शर्मा को निलंबित कर दिया और दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया क्योंकि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर कुछ मुस्लिम देशों के विरोध के साथ विवाद बढ़ गया था।

मुस्लिम समूहों के प्रदर्शनों और कुवैत, कतर और ईरान जैसे देशों की तीखी प्रतिक्रिया के बीच, भाजपा ने एक बयान जारी कर कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है।

लगभग 10 दिन पहले एक टीवी डिबेट के दौरान की गई शर्मा की टिप्पणियों और जिंदल के अब हटाए गए ट्वीट्स ने कुछ देशों में भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान करते हुए एक ट्विटर ट्रेंड को जन्म दिया।

कार्रवाई के बाद, शर्मा ने बिना शर्त अपने विवादास्पद बयान को वापस ले लिया और दावा किया कि उनकी टिप्पणी "हमारे महादेव (भगवान शिव) के प्रति निरंतर अपमान और अनादर" की प्रतिक्रिया थी।

पुलिस ने कहा कि 28 मई को, उसकी साइबर सेल इकाई को शर्मा से विभिन्न व्यक्तियों के खिलाफ मौत की धमकी और लक्षित घृणा के बारे में शिकायत मिली।

इस शिकायत के आधार पर, अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी), 507 (अनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी) और 509 (शब्द, इशारा या कार्य) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad