Advertisement

आर्मी स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे BSF के 10 जवान लापता, गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज

आर्मी स्पेशल ट्रेन से जम्मू-कश्मीर जा रहे बीएसएफ के 10 जवानों के लापता होने की खबर है। मुगलसराय रेलवे...
आर्मी स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे BSF के 10 जवान लापता, गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज

आर्मी स्पेशल ट्रेन से जम्मू-कश्मीर जा रहे बीएसएफ के 10 जवानों के लापता होने की खबर है। मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर इन जवानों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

बताया जा रहा है कि बॉर्डर सिक्योरिटी फॉर्स (बीएसएफ) के ये 10 जवान वर्धमान और धनबाद स्टेशन के बीच गायब हुए हैं। 27 जून को करीब दोपहर 3 बजे जब आर्मी की स्पेशल ट्रेन मुगलसराय रेलवे स्टेशन पहुंची तो, पता चला कि 10 सेना के जवान गायब हैं। अधिकारियों के कहने पर सभी गायब हुए जवानों को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई।

ये जवान हैं गायब

ट्रेन जब मुगलसराय स्टेशन पहुंची तो बीएसएफ कंपनी कमांडर के निर्देश पर एसआई सुखबीर सिंह ने जीआरपी थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट में बीएसएफ जवान प्रदीप सिंह के वर्धवान और शिव सिंह, कैलाश कुमार, दीपक कुमार, दीपक सिंह, अमित कुमार, चवन सिंह, अश्वनी कुमार, रोहित वर्मा और गोविंद कुमार के धनबाद स्टेशन से गायब होने की बात कही जा रही है।

वर्धमान-धनबाद स्टेशन पर कुछ वक्त के लिए रुकी थी ट्रेन

पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद से 83वीं बंगाल बटालियन के बीएसएफ जवानों को लेकर आर्मी स्पेशल ट्रेन जम्मू के लिए रवाना हुई थी। कई दूसरे स्टेशनों की तरह ट्रेन वर्धमान और धनबाद स्टेशन पर भी कुछ वक्त के लिए रुकी थी लेकिन इन दोनों स्टेशन से आगे बढ़ने के बाद जब जवानों की गिनती की गई तो पता चला कि बीएसएफ के 10 जवान गायब हैं। जवानों के गायब होने की जानकारी मिलते ही इसकी जानकारी दूसरे अधिकारियों को दे दी गई है और जवानों की खोज जारी है।

हम इस मामले की जांच कर रहे हैं: सब इंस्पेक्टर जेके यादव

इस पूरे मामले को लेकर मुगलसराय के सब इंस्पेक्टर जेके यादव ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि आर्मी स्पेशल ट्रेन से जम्मू जाते वक्त गायब हुए 10 बीएसएफ जवानों की मिसिंग रिपोर्ट उनके कमांडर द्वारा दर्ज करवाई गई है और हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। 

 


 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad