Advertisement

VIDEO: इस मैच में फिक्सिंग की जांच कर रही ICC

संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए ऑल स्टार्स टी20 लीग के दौरान प्लेयर्स की संदिग्ध गतिविधियां पाए जाने पर...
VIDEO: इस मैच में फिक्सिंग की जांच कर रही ICC

संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए ऑल स्टार्स टी20 लीग के दौरान प्लेयर्स की संदिग्ध गतिविधियां पाए जाने पर आईसीसी ने जांच शुरू कर दी है। ये मैच शारजाह वॉरियर्स और दुबई स्टार के बीच खेला गया था, जिसमें 137 रन का पीछा करते हुए दुबई के खिलाड़ी एक के बाद एक अपना विकेट खोते गए।

इस दौरान ऐसे रन आउट भी देखे गए, जो संभवत: फिक्सिंग की ओर इशारा कर रहे थे। वहीं खराब गेंदों पर भी बल्लेबाज पवेलियन लौटे। आलम ये रहा कि टीम महज 46 रन पर ही सिमट गई। इस दौरान 5 स्टंप आउट, तो 3 खिलाड़ी रन आउट हुए। बल्लेबाज इस तरह आउट हुए, जैसे अपना विकेट फेंक रहे हों। मैच को फिक्स मानते हुए अधिकारियों ने लीग को तुरंत रद्द कर दिया और टूर्नामेंट वहीं रोक दिया गया था।

बता दें कि टूर्नामेंट में कुछ विदेशी खिलाड़ी भी शामिल थे। वहीं ये भी जानकारी सामने आ रही है कि लीग के लिए यूएई क्रिकेट बोर्ड से भी मंजूरी नहीं ली गई थी। जब वीडियो वायरल हुआ तो आईसीसी की मान्यता ना मिलने के बावजूद इसकी जांच आईसीसी एंटी करप्शन यूनिट के जनरल मैनेजर एलेक्श मार्शल की निगरानी में करने का फैसला लिया गया।

इस मामले पर कुछ दिग्गज खिलाड़ियों ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इसे ‘अविश्वसनीय’ बताया।

देखें, इस मैच में गिरे विकेट्स की एक झलक-

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad